नेताओं की जाति बताकर फंसी बीजेपी, बढ़ा विवाद तो जातियां हटाकर दोबारा जारी की गई कार्यसमिति की सूची | BJP trapped by telling caste of leaders, List of Working Committee Reissued

नेताओं की जाति बताकर फंसी बीजेपी, बढ़ा विवाद तो जातियां हटाकर दोबारा जारी की गई कार्यसमिति की सूची

नेताओं की जाति बताकर फंसी बीजेपी, बढ़ा विवाद तो जातियां हटाकर दोबारा जारी की गई कार्यसमिति की सूची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 9, 2021/1:44 am IST

भोपाल। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल दौरे के एक दिन पहले लंबे समय से अटकी प्रदेश BJP कार्यसमिति का ऐलान देर रात किया गया। लेकिन इस ऐलान पर विवाद हो सकता है। पहली बार कार्यसमिति के सदस्यों की सूची में नेताओं की जाति बताई गई है।

Read More News: चुनाव आयुक्त बनाए गए अनूप चन्द्र पांडे, मुख्य सचिव के पद से हुए थे रिटायर 

वो किस वर्ग से आते हैं। हालांकि इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद बीजेपी ने फिर से बिना जाति वर्ग का उल्लेख किए सूची को जारी किया। बड़ी संख्या में सिंधिया समर्थकों को भी कार्यसमिति और विशेष आमंत्रित सदस्यों में जगह मिली है।

Read More News: इलाज के नाम पर निजी अस्पताल ने कोरोना मरीज को थमाया लाखों का बिल, देखकर उड़े होश

मंगलवार को BSP की सदस्यता छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले अमरीश शर्मा को भी शामिल किया गया है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को किसी भी सूची में जगह नहीं दी गई है। बता दें वीडी शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बने 15 महीने हो गए हैं। लंबे समय से प्रदेश कार्यसमिति की सूची अटकी हुई थी। सिंधिया के दौरे के एक दिन पहले ये जारी हुई है।

Read More News: भाजपा ने किया कार्यसमिति का ऐलान, सिंधिया समर्थकों को मिली भरपूर जगह, पदाधिकारी के नाम के आगे लिखी व्यक्ति की जाति 

इधर, देर रात जारी हुई भाजपा की कार्यसमिति पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि लोगों को जाति-वर्ग के आधार पर बांटने की कोशिश BJP ने की है। स्थाई आमंत्रित सदस्यों में उमा भारती का नाम नहीं होने पर भी कांग्रेस ने BJP को घेरा है।

Read More News: 53 पंचायतों में साढ़े 3 करोड़ रुपए की गड़बड़ी, ब्यौरा नहीं खर्च की राशि का

 
Flowers