कैबिनेट मंत्री ने की व्यापार प्रतिनिधियों से बैठक, जीएसटी के सरलीकरण पर हुई चर्चा

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 13 Aug 2019 07:55 PM, Updated On 13 Aug 2019 07:55 PM

रायपुर । वाणिज्यिक कर मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को रायपुर में विभागीय अधिकारियों तथा व्यापार व उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जीएसटी पर विस्तार से चर्चा की। विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने बैठक में जीएसटी फाइलिंग में आ रही समस्याओं को सामने रखा। कारोबारियों ने इसके सरलीकरण, क्रियान्वयन और सॉफ्टवेयर के संबंध में कई सुझाव दिए।

ये भी पढ़ें- स्कूली छात्रा की हत्या के आरोपी ने की आत्महत्या, तफ्तीश में जुटी पु...

मंत्री सिंहदेव ने व्यापारियों के सुझावों पर विचार कर जीएसटी काउंसिल की बैठक में रखने की बात कही है। सिंहदेव ने कहा कि वाणिज्यिक कर विभाग व्यापार और उद्योगों की समस्याओं को लेकर गंभीर है और वे इस पर चर्चा के लिए हमेशा उपलब्ध हैं। सिंहदेव ने विभागीय अधिकारियों तथा उद्योग-व्यापार जगत के प्रतिनिधियों को शामिल कर तकनीकी सलाहकार समिति बनाने का भी सुझाव दिया।

ये भी पढ़ें- GDP की गिरावट पर पूर्व सीएम ने बोला सरकार हमला, कहा राज्य वित्तीय क...

बैठक में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने ई-वे बिल की अनिवार्यता केवल अंतरराज्यीय परिवहनों में लागू करने, जीएसटी फाइल करने के दौरान सॉफ्टवेयर में डॉटा संबंधी त्रुटियों को सुधारने का विकल्प देने, टैक्स से संबंधित लंबित कानूनी प्रकरणों के जल्दी निराकरण तथा पेनाल्टी व विलंब शुल्क के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

ये भी पढ़ें- जशपुर के बाद अब मैनपाट और बस्तर में भी होगी चाय की खेती, वन विभाग क...

व्यापारियों ने डेयरी उत्पादों पर जीएसटी का एक ही स्लैब रखने का भी सुझाव दिया है। कैट के सदस्यों ने कंपोजीशन स्कीम के अंतर्गत शामिल व्यापारियों को भी इनपुट क्रेडिट दिए जाने का सुझाव दिया।

Web Title : Cabinet Minister held a meeting with business representatives Discussion on simplification of GST

जरूर देखिये