रेत के अवैध खनन मामले में आईएएस बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, 12 जगहों पर दबिश | CBI raid at IAS B Chandrakal's residence in illegal sand mining case

रेत के अवैध खनन मामले में आईएएस बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, 12 जगहों पर दबिश

रेत के अवैध खनन मामले में आईएएस बी चंद्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, 12 जगहों पर दबिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 5, 2019/7:40 am IST

नई दिल्ली। रेत के अवैध खनन से जुड़े मामले में सीबीआई ने शनिवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 12 जगहों पर छापा मारा है। आईएएस अफसर डीएम बी चंद्रकला के लखनऊ निवास पर कार्रवाई जारी है। सीबीआई ने सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में छापा मारा है।

पढ़ें- राम मंदिर पर स्वरूपानंद सरस्वती की खरी-खरी, बताया हिंदुओं के साथ धोखा

अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

पढ़ें- ईडी ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी की थाईलैंड स्थित फैक्ट्री को किया…

फिलहाल, बी चंद्रकला डेप्यूटेशन पर हैं यूपी में उनकी छवि एक कड़क और ईमानदार अफसर की रही है। इससे पहले बुलंदशहर, हमीरपुर समेत कई जिलों में बतौर डीएम चंद्रकला ने अपने कामों और कड़क अंदाज की वजह से वाहवाही और सुर्खियां बटोर चुकी हैं। सीबीआई ने चंद्रकला के हमीरपुर आवास पर छापेमारी की है।

पढ़ें-हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी, पांच छात्रों सहित ड्राइवर की मौत, 11 घायल

बी. चन्द्रकला 2008 बैच की IAS अधिकारी हैं. सोशल मीडिया पर चंद्रकला काफी मशहूर हैं। पर लोकप्रियता के मामले में चंद्रकला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहीं आगे हैं।

साल 2017 में IAS बी. चंद्रकला अपनी संपत्ति का ब्योरा देने में डिफॉल्टर साबित हुई थीं। दरअसल, सिविल सेवा अधिकारियों को 2014 के लिए 15 जनवरी 2015 तक अपनी संपत्ति का रिकॉर्ड पेश करना था। लेकिन एक साल बीतने के बाद भी इन अधिकारियों ने अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं दिया था. चंदकला का नाम भी इसमें शामिल था।