सर्व सुविधायुक्त बनेगा डोंगरगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नए भवन के लिए सरकार ने स्वीकृत किए 1 करोड़ 90 लाख | CG Government approved 1.90 crore for multi specialty hospital in dongargarh

सर्व सुविधायुक्त बनेगा डोंगरगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नए भवन के लिए सरकार ने स्वीकृत किए 1 करोड़ 90 लाख

सर्व सुविधायुक्त बनेगा डोंगरगढ़ का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नए भवन के लिए सरकार ने स्वीकृत किए 1 करोड़ 90 लाख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 21, 2019/4:33 pm IST

डोंगरगढ़: छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश की जनता की स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नजर आ रही है। इसी के चलते सरकार ने शुक्रवार को स्वास्थ्य के क्षेत्र में दो बड़े फैसले लिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने डोंगरगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को तोड़कर नया भवन बनाकर सर्व सुविधायुक्त अस्पताल बनाने का फैसला लिया है। सरकार ने इसके लिए 1 करोड़ 90 लाख रूपए की स्वीकृति दे दी है।

Read More: शादी समारोह से लौट रहे 4 महिला और 1 बच्चे की नर्मदा नदी में डूबकर मौत

बताया जा रहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को तोड़कर इसी जगह पर ही नए भवन का निर्माण किया जाएगा। नए भवन बनने तक मां बम्लेश्वरी मंदिर परिसर पर स्थित मोटल पर अस्पताल का संचालन किया जाएगा।

Read More: राहुल गांधी ने कुत्तों के साथ योग करते सेना के जवानों का फोटो शेयर कर लिखा ‘ये है नया इंडिया’, 

दूसरी ओर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में लगने वाले हाट बाजार में स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां आने वाले ग्रामीणों का स्वास्थ्य परिक्षण करेगी। हर सप्ताह हाट बाजार में स्वास्थ्य शिविर लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य का परिक्षण किया जाएगा। शिविर में खून और मूत्र जांच के लिए मोबाइल पैथोलॉजी यूनिट और एक्स-रे यूनिट भी उपलब्ध रहेगा ताकि सूदूर अंचल के ग्रामीणों को उपचार केि लिए भटकना न पड़े।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/XES-p4xxzSc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers