ग्राम पंचायतों के परिसीमन को चुनौती, राज्य सरकार का नोटिफिकेशन रद्द | Challenge of delimitation of gram panchayats High court cancels the notification of the state government

ग्राम पंचायतों के परिसीमन को चुनौती, राज्य सरकार का नोटिफिकेशन रद्द

ग्राम पंचायतों के परिसीमन को चुनौती, राज्य सरकार का नोटिफिकेशन रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 28, 2019/1:58 pm IST

बिलासपुर । राज्य सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों के कराए जा रहे परिसीमन को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। राज्य के कई ग्राम पंचायतों मामले में दर्ज कराई थी । याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हुई। मामले में कोर्ट ने शासन द्वारा परिसीमन के लिए जारी किए गए इन ग्राम पंचायतों के अंतिम नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें- दुधमुंही बच्ची के साथ कुएं में कूदी महिला, दोनों की मौत, इलाके में …

बता दें कि ग्राम पंचायतों के परिसीमन को लेकर शासन द्वारा जारी किए गए अंतिम नोटिफिकेशन में दावा आपत्ति का मौका ना मिलने की बात याचिकाकर्ताओं ने कही थी। मामले पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने शासन द्वारा जारी किए गए 10 ग्राम पंचायतों के नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल का रघुवर दास पर तंज, कहा- अपने हाथी को उड़ते दिखाया…

हालांकि कोर्ट ने साफ किया है कि इन ग्राम पंचायतों का चुनाव नोटिफिकेशन जारी किए जाने से पहले की स्थिति के अनुसार ही कराएं जाएंगे। साथ ही राज्य सरकार को मामले में नए सिरे से नोटिफिकेशन जारी करने का खुला रास्ता भी कोर्ट ने प्रदान किया है। मामले की सुनवाई जस्टिस पी.सैम कोशी की एकल पीठ ने की।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/34y_EdaE0pk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers