छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार | Weather change in chhattisgarh, heavy rain with thunder and shine in cg

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 2, 2020/6:43 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कई दिनों से हल्की बारिश हो रही है। वहीं आज राजधानी रायपुर में भी अचानक छाए काले बादलों की वजह से मौसम में एक दम से बदलाव हो गया है।

Read More News: राज्यसभा चुनाव की तैयारियां तेज, सेंट्रल हॉल या ऑडिटोरियम में कराई जा सकती है वोटिंग

मंगलवार सुबह तेज घूप के बाद 11 बजे ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई। राजधानी से लगे आसपास इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि मानसून ने केरल में दस्तक दे दिया है। केरल में लगातार बारिश हो रही हैं। यहां कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

Read More News:  चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ बढ़ रहा महाराष्ट्र- गुजरात समुद्र तटों की ओर, NDRF की 23 

इसके अलावा देश में इस समय अम्फान के बाद एक और तूफान अरब सागर से जुड़े देश के तटीय इलाकों में तबाही मचा सकता है। इस तूफान को निसर्ग नाम दिया गया है। इस तूफान के कल शाम या रात तक उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात के तटों से टकराने की संभावना है।

Read More News: किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, प्रापर्टी का बाजार मूल्य के बराबर मिलेगा लोन- 

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के कारण ये चक्रवात बना है। कल चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हरिहरेश्वर और दमन के बीच उत्तर महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तटों से टकरा सकता है। निसर्ग चक्रवात आज सुबह उत्तर की ओर बढ़ेगा। जिसका असर देश के अलग-अलग राज्यों में देखने को मिल रहा है।

Read More News: त्राल मुठभेड़ में सेना ने 1 आतंकी को किया ढेर, ऑपरेशन अब भी जारी