Weather Alert: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, राजधानी में चली तेज हवाएं, यहां जमकर हुई बारिश | Chang weather in Chhattisgarh, strong winds in the capital, heavy rains here

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, राजधानी में चली तेज हवाएं, यहां जमकर हुई बारिश

Weather Alert: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, राजधानी में चली तेज हवाएं, यहां जमकर हुई बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 4, 2020/12:22 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला है। दोपहर बाद प्रदेश के लोरमी इलाके में आचानक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इधर शाम होते ही राजधानी रायपुर में तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई। जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल गई।

Read More News: तबलीगी जमात से लौटे शख्स में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, खरगोन में दो नए कोरोना पॉजि

बता दें कि पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को रायपुर का पारा 36 के पार पहुंच गया था, वहीं आज सुबह भी लोगों को गर्मी का एहसास हुआ। लेकिन दोपहर बाद मौसम में बदलाव हो गया। 5 बजे तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई। जिसके असर से तापमान में गिरावट हो गई। इधर लोरमी इलाके में सुबह मौसम साफ था लेकिन दोपहर होते ही आसमान पर काले बादल छा गए।

Read More News: साउथ के सुपरस्टार्स चिरंजीवी-नागार्जुन समेत इन एक्टर्स को पीएम मोदी ने कहा धन्यवाद, जानिए

जिसके बाद तेज आंधी-तूफान शुरू हो गया। इसके बाद इलाके में जमकर बारिश शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक बारिश हुई। अप्रैल माह के पहले सप्ताह में हो रही बेमौसम बरसात ने किसानों की चिंता बढ़ गई है। किसानों को अपने रबी फसल के नुकसान होने का डर सता रहा है।

Read More News:कोरोना ने पाकिस्तान की कमर तोड़ी, डगमगाई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने PM इमरान ने की कई घोषणाएं

सबसे ज्यादा नुकसान उन किसानों को है जिन्होंने गेहूं और तिलहन के फसल लगाए हैं। ऐसे किसानों के खेतों में कटने को तैयार फसल पर बाली झड़ने और बीमारी लगने का खतरा बढ़ गया है।वहीं बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज किया गया है। लोरमी का तापमान 37 डिग्री से हटकर 33 डिग्री के करीब पहुंच गया है। जिससे मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है।

Read More News: 14 अप्रैल को लॉक डाउन हटेगा या नहीं? सीएम उद्धव ठाकरें बोले- यह निर्भर करेगा लोगों प