छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के लिए विधायकों ने लगाए 900 से ज्यादा प्रश्न, 12 जुलाई से होना है शुरु

Reported By: Saurabh Singh Parihar, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 26 Jun 2019 08:10 PM, Updated On 27 Jun 2019 07:13 PM

रायपुर। 12 जुलाई से शुरु होने जा रहे छत्तीसगढ़ विधानसभा के मॉनसून सत्र के 6 दिन के लिए 900 से ज़्यादा प्रश्न लगे हैं। सवाल लगाने का आज (बुधवार को) अंतिम दिन था। कांग्रेस, भाजपा, जोगी कांग्रेस और BSP विधायकों ने प्रश्न लगाए हैं। सवाल लगाने वालों में कांग्रेस के विधायक ज्यादा हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 12 जुलाई से शुरु होगा। इसकी अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है। पांचवीं विधानसभा का यह दूसरा सत्र 19 जुलाई तक चलेगा और इसमें 6 बैठकें होंगी। इस मानसून सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। विपक्ष शराबंदी, बिजली कटौती और कानून व्यवस्था जैसे मामलों को लेकर घेराबंदी करेगा। साथ ही, सरकार की ओर से अनुपूरक बजट भी इसी सत्र में लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : राज्य प्रशासनिक सेवा के 15 अधिकारियों के तबादले, जानिए कौन कहां भेजे गए 

भाजपा और जोगी कांग्रेस के तीखे तेवरों का सदन में सरकार को सामना करना पड़ सकता है। विपक्ष ने राज्य सरकार के लिए घेराबंदी कर रखी है।  शराबबंदी पर वादाखिलाफी, कर्जमाफी के नाम पर किसानों से छलावा, बेरोजगारी भत्ता, दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या, कानून व्यवस्था, भाजपा नेताओं के खिलाफ प्रदेशभर में दर्ज किए जा रहे आपराधिक मामले जैसे विभिन्न मुद्दों की फेहरिस्त तैयार की गई है।

यह भी पढ़ें :  विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका खारिज 

 

 

Web Title : Chhattisgarh assembly monsoon session will starts from 12 July

जरूर देखिये