छत्तीसगढः ब्रिटेन से लौटी महिला को किया गया क्वारंटाइन, देखें कोरोना रिपोर्ट | Chhattisgarh: Quarantine given to woman returning from Britain, learn what came Corona report

छत्तीसगढः ब्रिटेन से लौटी महिला को किया गया क्वारंटाइन, देखें कोरोना रिपोर्ट

छत्तीसगढः ब्रिटेन से लौटी महिला को किया गया क्वारंटाइन, देखें कोरोना रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 25, 2020/4:36 am IST

अंबिकापुर। प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर राज्य सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। इस बीच हाल ही में ब्रिटेन से 91 यात्री प्रदेश लौटे हैं। इनमें से 40 राजधानी रायपुर आ चुके हैं। इधर अंबिकापुर में भी एक महिला ब्रिटेन से लौटी है। जानकारी मिलते ही महिला को होम क्वारंटाइन किया गया।

Read More News: चिकित्सा शिक्षकों को सरकार की बड़ी सौगात, मिलेगी.

जानकारी के अनुसार करीब एक महीना पहले महिला ब्रिटेन से लौटी है। एयरपोर्ट व स्थानीय स्तर पर कोरोना की जांच कराई गई थी। वहीं जांच में रिपोर्ट निगेटिव आया। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने महिला को क्वारंटाइन पर रहने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने बयान दिया है कि नए वेरिएंट में कोरोना ज्यादा फैलने की क्षमता है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने आश्वस्थ किया है कि सरकार इसके लिए सजग और अलर्ट है।

बिलासपुर में 4 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर में 4 लोगों को ट्रेस किया है तो हाल ही में ब्रिटेन से लौटे हैं। सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। वहीं सुरक्षा के तहत सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

Read More News: अब बेटियों की पूजा के बाद ही होगी शासकीय कार्यक्रम की शुरुआत, सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को जारी किया निर्देश

कोरोना विषाणु के नए स्वरूप के संक्रमण से बचाव लिए पिछले चार हफ्तों में दिनांक 25 नवंबर 2020 से दिनांक 23 दिसंबर 2020 के बीच यूनाइटेड किंगडम देश की यात्रा करके आए हुए सभी व्यक्तियों को स्वयं की जानकारी टोल फ़्री न.104 पर एवं शपथ पत्र देने हेतु स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा अपील जारी किया गया है ।

Read More News: विधायक रामकुमार यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने सीएम भूपेश बघेल से की सौजन्य मुलाकात, विकास 

ऐसे सभी यात्री के लिए जिन्होंने दिनांक 25 नवंबर 2020 से दिनांक 23 दिसंबर 2020 के बीच यूनाइटेड किंगडम देश की यात्रा कर छत्तीसगढ़ आए हैं, वे स्वयं की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर104 पर अपनी जानकारी अवश्य देवें । उपरोक्त जानकारी देना सभी यात्रियों एवं उनके परिजनों की स्वास्थ्य की सुरक्षा हेतु अत्यंत आवश्यक है, जिससे की कोरोना विषाणु के नए स्वरूप के संक्रमण से बचा जा सके।

Read More News: चिकित्सा शिक्षकों को सरकार की बड़ी सौगात, मिलेगी.

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर दुनियाभर में चिंता बढ़ती जा रही है। कई देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। 40 से ज़्यादा देशों ने ब्रिटेन से किसी के आने पर रोक लगा दी है। इस बीच यूरोपीय संघ एक कॉमन पॉलिसी बनाने पर बातचीत कर रहा है।

Read More News: 27 दिसम्बर को पामगढ़ और सिमगा दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, गुरू घासीदास जयंती कार्यक्रम में होंगे शामिल

डेनमार्क में भी वेरिएंट का मामला सामने आया है जिसके बाद स्वीडन ने डेनमार्क से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। वायरस का नया स्ट्रेन ज़्यादा संक्रामक है लेकिन इस बात के कोई सबूत नहीं है कि ये ज़्यादा घातक भी है। एक तरफ ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने वाले देशों की लिस्ट बढ़ती जा रही है, दूसरी ओर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने नए वेरिएंट से जुड़े ख़तरे को लेकर अहम बात कही है।

Read More News: मोदी 9 करोड़ किसानों को देंगे सौगात, खाते में ट्रांसफर करेंगे 18,000 करोड़ रुपए

 
Flowers