नागरिकता संशोधन कानून (CAA) : भ्रम दूर करने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा दे रहा मुस्लिमों के घर-घर दस्तक | Citizenship Amendment Act (CAA): BJP minority front knocking door to door to clear confusion

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) : भ्रम दूर करने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा दे रहा मुस्लिमों के घर-घर दस्तक

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) : भ्रम दूर करने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा दे रहा मुस्लिमों के घर-घर दस्तक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 5, 2020/1:15 pm IST

जबलपुर । जिस नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में मुस्लिम समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किया था, उसी कानून को समझाने के लिए जबलपुर में बीजेपी कार्यकर्ता मुस्लिम इलाकों के घरों में जाकर दस्तक दे रहे हैं,और सीएए के बारे में विस्तार से मुस्लिम समाज के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के बारे में लोगों को बताने के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा का जनसंपर्क अभियान आज से शुरू हुआ है, सीएए को लेकर किया जा रहा ये अभियान भाजपा के सभी 56 सांगठनिक जिलों में शुरू हुआ है। इसके तहत भाजपा के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर सीएए की विशेषता से लोगों को अवगत करा रहे हैं। पार्टी आला कमान के निर्देश पर जिलों के अध्यक्षों के साथ ही पार्टी के नेता, सांसद इस अभियान में जुट गए हैं। बीजेपी नेता घर-घर प्रचार के साथ जनता को सीएए की विशेषता बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें- ‘मेरा नहीं तो किसी और का भी नहीं’, प्रेमिका ने ही रची थी प्रेमी की …

जबलपुर में पार्टी के इस अभियान को सफल बनाने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने छोटी ओमती इलाके से जनसंपर्क अभियान शुरू करते हुए मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोगों के घर-घर पहुंचे और पर्चे बांटकर कार्यकर्ताओ ने लोगों को सीएए के बारे में बताने के साथ 12 जनवरी को जबलपुर में गृहमंत्री अमित शाह की सीएए को लेकर होने वाली सभा के लिए आमंत्रित भी किया।

ये भी पढ़ें- विधानसभा स्पीकर का दावा, संविधान का मसौदा अंबेडकर ने नही बल्कि एक ब…

गौरतलब है कि इस नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विपक्षी पार्टियां लगातार प्रचार कर रही है। इसके जवाब में अब भाजपा ने भी इस कानून के समर्थन में जोर शोर से प्रचार शुरू कर दिया है। सीएए को समझाने के लिए घर घर दस्तक दे रहे हैं। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता जमा खान का कहना था कि जनता को नागरिकता संशोधन के नाम पर भ्रमित कर भय का माहौल देश में बनाया गया है, उस माहौल को समाप्त कर गंगा जमुना तहजीब की संस्कृति को कायम रखने के मकसद से घर घर दस्तक देने का काम किया जा रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8w1SY_qyygA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers