CM Bhuoesh Baghel says our country is gripped in financial crisis but Chhattisgarh is Growing | देश में आर्थिक मंदी को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- देश की हालत खराब, लेकिन छत्तीसगढ़ मजबूत

देश में आर्थिक मंदी को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- देश की हालत खराब, लेकिन छत्तीसगढ़ मजबूत

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Aug 2019 06:49 PM, Updated On 22 Aug 2019 06:49 PM

रायपुर: दिल्ली दौरे पर गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरूवार को देश में आर्थिक मंदी के दौर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। गवर्नमेंट सेक्टर में भी हालात खराब होते जा रहे हैं। लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने ये भी दावा किया कि छत्तीसगढ़ में हालात पहले के मुकाबले बेहतर हो रहे हैं।

Read More: राज्यपाल का फर्जी लेटर सोशल मीडिया में वायरल, लेटर में कांग्रेस विधायकों को खरीदने का जिक्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी किसानों का कर्ज माफ किया गया और 2500 रुपए क्विंटल धान खरीदी के साथ ही बोनस दिया गया। साथ ही तेंदूपत्ता का भी बोनस दिया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छ्त्तीसगढ़ में उनकी सरकार आने के बाद लोगों की क्रय शक्ति में इजाफा हुआ है।


मुख्यमंत्री ने हाल में पिछड़ा वर्ग का आरक्षण बढ़ाए जाने पर कहा कि जनसंख्या और औसत के हिसाब से सरकार ने ये फैसला किया है। इससे सामान्य वर्ग के कुछ लोगों में नाराजगी जरुर है, लेकिन वे केंद्र सरकार के आर्थिक आधार पर सवर्णों को आरक्षण दिए जाने के फैसले का परीक्षण कर रहे हैं और उसे जल्दी लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने चिदंबरम के खिलाफ हो रही कार्रवाई की भी निंदा की।

Read More: भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान 31 अगस्त तक, इस बार 10 हजार सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य

बता दें कि बीते कुछ समय से भारत आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। आर्थिक मंदी के चलते ऑटोमोबाइल, टेक्सटाइल, एविएशन सहित अन्य सेक्टरों में कई फैक्टियां बंद हो गई और लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं।

Read More:  नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से दुष्कर्म, छोटी बहन को भी ​कब्जे में रखने का युवक पर आरोप

Web Title : CM Bhuoesh Baghel says our country is gripped in financial crisis but Chhattisgarh is Growing

जरूर देखिये