मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी छठ महापर्व की बधाई, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की | CM Bhupesh Baghel congratulated Chhath Mahaparva, wishing happiness, prosperity and prosperity

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी छठ महापर्व की बधाई, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी छठ महापर्व की बधाई, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 18, 2020/2:27 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर भारतीय और भोजपुरी समाज सहित समस्त प्रदेशवासियों को छठ महापर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने सभी लोगों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की मंगल कामना की है।

Read More News:  पुरानी घोषणाएं भूल गए, फिर कर दी नई घोषणा, पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी प्रदेश सरकार को नसीहत

सीएम बघेल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि छठ पूजा सूर्य और छठी मइया की उपासना का पर्व है। इस पर्व में माताओं और बहनों द्वारा कठिन तपस्या कर परिवार की बेहतरी और सुख-समृृद्धि के लिए नदी, तालाब के किनारे सूर्य को अर्ध्य देकर मंगल कामना की जाती है।

Read More News: JCCJ कार्यकरणी की बैठक शुरू, रेणु जोगी कर रही बैठक की अध्यक्षता

भारत के विभिन्न प्रदेशों के समान छत्तीसगढ़ में भी बड़ी संख्या में लोग छठ पूजा करते हैं। सीएम बघेल ने कहा कि लोगों की धार्मिक आस्था और भावना का सम्मान करते हुए बिहार के बाद छत्तीसगढ़ में छठ पूजा के दिन सामान्य अवकाश घोषित किया गया है।

Read More News: कार्तिक-अगहन माह में राम-सीता का हुआ था विवाह, कृष्ण ने दिया था गीता का ज्ञान

सीएम बघेल ने कहा कि सूर्य जीवन ऊर्जा का स्रोत और आधार है। छठ पूजा सूर्य देव के प्रति कृतज्ञता और आभार प्रकट करने का पर्व हैं। यह पर्व भाईचारा, सामुदायिक सौहार्द लाने के साथ-साथ लोगों को प्रकृति के करीब लाता है। सीएम बघेल ने कहा कि कोराना संकट अभी टला नहीं है। कोरोना संक्रमण के दौर में पूजा के साथ अपनों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। उन्होंने अपील की है कि सभी लोग छठ पूजा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

Read More News: JCCJ कार्यकारिणी की बैठक पर विधायक प्रमोद शर्मा ने उठाए सवाल, कहा- फर्जी है अमित जोगी की कार्यकारिणी, हम जल्द करेंगे बैठक

 
Flowers