कोरोना पीड़ित बल्दी बाई के बेहतर उपचार के CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश, जल्द स्वस्थ होने की कामना की | CM Bhupesh Baghel gave instructions for better treatment of corona sufferer Baldi Bai

कोरोना पीड़ित बल्दी बाई के बेहतर उपचार के CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश, जल्द स्वस्थ होने की कामना की

कोरोना पीड़ित बल्दी बाई के बेहतर उपचार के CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश, जल्द स्वस्थ होने की कामना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 26, 2021/9:58 am IST

गरियाबंद, छत्तीसगढ़। गरियाबंद जिला के मैनपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम कुल्हाड़ीघाट की रहने वाली 92 वर्षीय बल्दी बाई का कल रात एंटीजन टेस्ट में कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आया था। इसके पूर्व उन्हें सामान्य सर्दी बुखार का लक्षण दिखाई दे रहा था। कुल्हाड़ीघाट के स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा इसकी तत्काल जानकारी दी गई और कल रात्रि ही उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनपुर में एडमिट किया गया।

Read More News: 106 साल के मोहन पटेल ने दी कोरोना को मात, कहा- हिम्मत और हौसला और सकारात्म सोच बनाए रखें

यहां एंटीजन टेस्ट और प्रारंभिक उपचार के पश्चात उन्हें रात में ही कोविड अस्पताल गरियाबंद रिफर किया गया। कलेक्टर निलेश क्षीरसागर के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ नवरत्न ने कोविड-19 के बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें रायपुर मेकाहारा रिफर किया गया। वर्तमान में उनका रायपुर में ही उपचार जारी है।

Read More News: लॉकडाउन ने तोड़ कर रख दी किसानों की कमर, नहीं बिक रही सब्जियां, फेंकने को हैं मजबूर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संज्ञान में आते ही उन्होंने वरिष्ठ डॉक्टरों को तत्काल निर्देशित किया कि बल्दी बाई को बेहतर से बेहतर चिकित्सा मुहैया कराई जाए। उन्होंने बल्दी बाई के स्वास्थ्य पर चिकित्सकों को कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बल्दी बाई के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है। फिलहाल उनका स्वास्थ्य स्थिर है। ज्ञात है कि ग्राम कुल्हाड़ीघाट में ही बल्दी बाई के घर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी आए थे और उनके हाथों से कन्द मूल खाये थे।

Read More News: जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की पहल, दिल्ली भेजी 70 टन ऑक्सीजन, रेलवे ने बनाया ग्रीन काॅरिडोर