कलेक्टर-एसपी बैठक में बघेल की खरी-खरी- माफियाओं के खिलाफ सख्ती और VIP कल्चर से दूर रहने की नसीहत

 Edited By: Shahnawaz Sadique

Published on 19 Dec 2018 06:40 PM, Updated On 19 Dec 2018 06:42 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिला कलेक्टरों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को जन घोषणा पत्र के सभी बिंदुओं पर विभागवार क्रियान्वयन की कारवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कलेक्टरों से कहा कि शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राज्य शासन ने किसानों को धान पर 2500 रूपये प्रति क्विंटल की राशि देने और कृषि ऋण माफी का निर्णय लिया है। उन्होंने अन्य राज्यों की सरहदों से लगे जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से कहा कि जिलों की सीमाओं पर कड़ी निगाह रखें ताकि अन्य राज्यों से अवैध रूप से धान लेकर आने वालों के वाहन धान सहित तत्काल जब्त कर लिया जाए । मुख्यमंत्री को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह जानकारी मिली कि बलरामपुर जिले के एक तहसीलदार ने ऐसे तीन अवैध ट्रकों को जब्त किया है। मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू मुख्य सचिव अजय सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि हमें व्हीआईपी कल्चर की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें - जज के घर में घुसा भालू, वन अमले को 9 घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ने में मिली सफलतां


मुख्यमंत्री ने साफ किया कि कोल माफिया,भू माफिया और सट्टेबाजी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। कानून व्यवस्था में पुलिस की धमक तो हो, अपराधियों पर पुलिस का खौफ़ भी दिखना चाहिए और जनता पुलिस को अपना सहयोगी समझे। ईमानदारी से काम करने वाले अधिकारियों को सरकार पूरा संरक्षण देगी। मुख्यमंत्री ने जिलों में सरकारी मोबाइल फोन का वितरण फिलहाल स्थगित रखने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें - मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी का ट्रेलर रिलीज,कंगना के लुक ने किया दर्शकों को प्रभावित


मुख्यमंत्री ने राज्य में समुद्री तूफान के फलस्वरूप बेमौसम की बारिश से फसल को नुकसान के बारे में भी जानकारी ली और कहा कि राजस्व अमला त्वरित सर्वेक्षण करे और क्षति का आंकलन करके आरबीसी 6-4 के तहत उचित मुआवजा देने की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री ने वन अधिकार मान्यता पत्रों के वितरण की प्रगति की भी जानकारी ली । उन्होंने सीमावर्ती राज्यों से छत्तीसगढ़ में धान की अवैध आवक पर रोक लगाने सरहदी इलाकों में कड़ी निगरानी के भी निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में मंत्री श्री सिंहदेव ने अधिकारियों को स्कूल -कॉलेज जाने वाली बालिकाओं की सुरक्षा के सभी जरूरी उपाय सुनिश्चित करने को कहा । उन्होंने कहा कि यह विषय हमारे जन घोषणा पत्र में भी शामिल है ।

Web Title : CM Bhupesh Baghel Suggested to stay away from VIP culture in Collector - SP Meeting

जरूर देखिये