हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर और पथ प्रदर्शक, CM भूपेश बघेल ने क्षेत्रवासियों को दी सौगात | Our elders are our heritage and guide He has contributed significantly in the history of the country: CM Bhupesh Baghel Gift to the people

हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर और पथ प्रदर्शक, CM भूपेश बघेल ने क्षेत्रवासियों को दी सौगात

हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर और पथ प्रदर्शक, CM भूपेश बघेल ने क्षेत्रवासियों को दी सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 19, 2020/11:13 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बेमेतरा जिले के ग्राम सिलघट (भिंभौरी) में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय नाथूराम टिकरिहा, स्वर्गीय सुकलाल टिकरिहा एवं समाजसेवी स्वर्गीय गोकुल प्रसाद टिकरिहा की प्रतिमा का अनावरण किया। ग्राम सिलघट में उपस्थित राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में कोरोना वायरस रोधी इकाई प्रमुख के संक्रमित होने की पुष…

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि हमारे बुजुर्ग हमारी धरोहर और पथ प्रदर्शक हैं। उनका हमारे समाज के साथ-साथ देश के इतिहास में भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। ग्राम सिलघट राजनीतिक, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से प्रगतिशील गांव रहा है, जहां अनेक विभूतियों ने यहां जन्म लिया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय नाथूराम टिकरिहा और स्वर्गीय सुकलाल टिकरिहा ने देश की आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इन दोनों महान विभूतियों ने आचार्य विनोवा भावे के साथ भू-दान आंदोलन में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया था। समाजसेवी स्वर्गीय गोकुल प्रसाद टिकरिहा 25 साल तक सरपंच रहे। उन्होंने भू-दान आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। वे हमेशा किसानों और मजदूरों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत रहे।

ये भी पढ़ें- मेरे अधीन काम करती है पाकिस्तान की सेना : इमरान खान

मुख्यमंत्री ने धान खरीदी व्यवस्था के संबंध में बताया कि धान खरीदी के लिए राज्य सरकार द्वारा बारदानों की व्यवस्था के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। राइस मिलर्स, पीडीएस और किसानों के पास उपलब्ध बारदानों का उपयोग धान खरीदी में करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने इस अवसर पर ग्राम सिलघट में मंगल भवन की स्वीकृति की भी घोषणा की।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ मूल की डॉ दिव्या पटेल को दी गई कोरोना वैक्सीन, अमेरिका के …

इस अवसर पर जिला पंचायत बेमेतरा के सदस्य राहुल योगराज टिकरिहा, बेरला जनपद पंचायत की सदस्य पूजा टिकरिहा, ग्राम पंचायत सिलघट की सरपंच संध्या टिकरिहा सहित सर्वश्री योगानंद टिकरिहा, आदित्य टिकरिहा समेत टिकरिहा परिवार के सभी सदस्य व ग्राम पंचायत सिलघट के ग्रामीण उपस्थित थे।