आर्टिकल 370 पर सीएम भूपेश बघेल का बयान- जिनके लिए किया निर्णय उन्हें ही नहीं मालूम | CM Bhupesh Baghel On Kashmir , CM Bhupesh Baghel's statement on article 370 For whom decision is not known only

आर्टिकल 370 पर सीएम भूपेश बघेल का बयान- जिनके लिए किया निर्णय उन्हें ही नहीं मालूम

आर्टिकल 370 पर सीएम भूपेश बघेल का बयान- जिनके लिए किया निर्णय उन्हें ही नहीं मालूम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 8, 2019/9:13 am IST

रायपुर। धारा 370 हटाने को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ की स्थिति बन रही है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बाद कमलनाथ सरकार में वित्तमंत्री तरुण भनोत (Tarun Bhanot Finance Minister) ने धारा-370 हटाने का समर्थन किया है।

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 हट जाना पाकिस्तान के लिए 1971 से भी बड़ी हार..जानिए कैसे?

इस संबंध में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है । सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि लद्दाख और जम्मू कश्मीर का गठन सबकी सहमति से होना था ।

ये भी पढ़ें- पूर्व गृहमंत्री और भाजपा विधायक ने कहा, भ्रष्ट अधिकारियों के संरक्षण के कारण भाजपा की

धारा – 370 को हटाने से बोलने पर बचते हुए सीएम भूपेश बघेल ने लद्दाख और जम्मू कश्मीर के गठन पर आपत्ति जताई है। सीएम बघेल ने कहा कि जिस तरह छत्तीसगढ़ का निर्माण मध्यप्रदेश से पूछकर हुआ है वैसे ही जम्मू-कश्मीर से पूछकर ही लद्दाख को अलग किया जाना चाहिए था। सीएम भूपेश ने इस बात के समर्थन में कहा कि जिनके लिया निर्णय लिया गया वहां के लोगों को नहीं मालूम है कि उनका स्टेट तोड़ दिया गया है। (Raipur News)

 
Flowers