विधानसभा में सीएम भूपेश ने की घोषणा, रेत खदानों में अवैध खनन रोकने लगेंगे सीसीटीवी कैमरे | CM Bhupesh declares in Assembly CCTV cameras will stop illegal mining in sand mines

विधानसभा में सीएम भूपेश ने की घोषणा, रेत खदानों में अवैध खनन रोकने लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

विधानसभा में सीएम भूपेश ने की घोषणा, रेत खदानों में अवैध खनन रोकने लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 25, 2019/7:46 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को विधानसभा में घोषणा की कि रेत खदानों में अवैध खनन रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पंचायतों को कोई नुकसान न हो, ऐसी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध उत्खनन रोकने की व्यवस्था की जाएगी। रेत के अवैध उत्खनन का मामला सदन में बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने उठाया था।

इस पर जेसीसीजे के धरमजीत सिंह ने खदानों के लिए गैंगवार होने की आशंका जताते हुए कहा कि अरपा में ज्यादा खुदाई न हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। वहीं बीजेपी के शिवरतन शर्मा ने कहा, पहले भूपेश बघेल ने कहा था कि सीएमडीसी को काम देने से रेत का रेट बढ़ेगा। उन्होंने रेत की दर तय करने की बात कही।

यह भी पढ़ें : छोटे से गांव में बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस को मिला ऑस्कर अवार्ड 

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि मॉनीटिरिंग की जाएगी और गड़बड़ी की जांच की जाएगी। कांग्रेस के ही धनेंद्र साहू ने कहा कि खदानों में सेमी मेकेनाइज के काम से मशीन से खुदाई की जा रही है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि प्रदेश में अब रेत खदान के संचालन का जिम्मा पंचायत नहीं बल्कि सीएमडीसी के हवाले होगा।

 
Flowers