सीएम भूपेश का ऐलान- सरकारी कर्मचारियों का डीए अब 9 फीसदी, पेंशनर्स को भी फायदा, पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश भी | CM Bhupesh declares Increasing DA of government employees benefiting pensioners also Weekly holidays to policemen

सीएम भूपेश का ऐलान- सरकारी कर्मचारियों का डीए अब 9 फीसदी, पेंशनर्स को भी फायदा, पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश भी

सीएम भूपेश का ऐलान- सरकारी कर्मचारियों का डीए अब 9 फीसदी, पेंशनर्स को भी फायदा, पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 9, 2019/7:43 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों समेत पुलिस कर्मचारियों को तोहफा दिया है।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य के सरकारी कर्मचारियों को अब 9 प्रतिशत DA मिलेगा। यह पहले 5 फीसदी था। मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की।

वहीं उन्होंने कहा है कि पुलिस कर्मचारियों को अब हफ़्ते में एक दिन छुट्टी मिलेगी। कर्मचारियों का बड़ा हुआ डीए एक मार्च से लागू किया जाएगा और अप्रैल के महीने से कर्मचारियों को सैलरी के साथ जुड़कर मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा है कि बढ़े हुए डीए का लाभ पेंशनर्स को भी मिलेगा। राज्य सरकार इसके लिए जल्द ही आदेश जारी करेगी।

सरगुजा में हाथियों के उत्पात से अब मिलेगी राहत, प्रशिक्षित कुमकी हाथियों की पहली खेप जल्द ही पहुंचेगी 

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने यह वादा किया था कि सरकार बनने पर पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन छुट्टी देने की घोषणा मप्र की कमलनाथ सरकार पहले ही कर चुकी है।

 
Flowers