CM शिवराज ने किया 'मिशन नगरोदय' का शुभारंभ, 80 हजार स्ट्रीट वेंडर्स के खाते में डाले 10-10 हजार रुपए, 3100 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात | CM Shivraj inaugurates' Mission Nagrodaya ', pours 10-10 thousand rupees into 80 thousand street vendors' account,

CM शिवराज ने किया ‘मिशन नगरोदय’ का शुभारंभ, 80 हजार स्ट्रीट वेंडर्स के खाते में डाले 10-10 हजार रुपए, 3100 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

CM शिवराज ने किया 'मिशन नगरोदय' का शुभारंभ, 80 हजार स्ट्रीट वेंडर्स के खाते में डाले 10-10 हजार रुपए, 3100 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : March 12, 2021/11:11 am IST

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ‘मिशन नगरोदय कार्यक्रम’ के नगरीय निकायों कई सौगातें दी। सीएम ने लगभग 3100 करोड़ रुपये के विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में हितलाभ का वितरण किया। और नगरीय निकायों में विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं शिलान्यास किया। ‘मिशन नगरोदय’ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया। सीएम शिवराज ने एलान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना छोटे उद्योगों के लिए शुरू की जाएगी।

अपने संबोधन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले तो लोगों को मास्क लगाने का संकल्प दिलाया और कहा कि मास्क अपने पास है तो दाढ़ी और गले पर लटकाने के लिए नहीं है, आप सभी मास्क लगाएं,लापरवाही न बरतें, मैं बोल रहा हूं इसलिए अपना मास्क हटा रहा हूं, आप सभी मास्क लगाये रहें।

read more: अब मल और जल को ट्रीट कर बनेगी बिजली, मुख्यमंत्री ने ‘मिशन नगरोदय’ कार्यक्रम के दौरान किया ऐलान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज़ादी के 75 साल होने वाले हैं, मोदी देश के नहीं दुनिया के आज नेता हैं, जिनके कारण हम आजाद हुए उनको नमन कर रहे हैं, प्रदेश में शहीदों की कमी नहीं है,जिन्होंने अपनी जान देकर देश को आजाद कराया, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर साल भर 75 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि नगरों का आज विजन बताना चाहता हूं, रोटी, कपड़ा, मकान, रोजगार का इंतजाम प्राथमिकता है, सीएम की अपील-स्वच्छता के मामले में एमपी को नंबर-1 बना कर दम लेना है, सीएम ने सभी को स्वच्छता में नंबर 1 बनाने के लिए लोगों को संकल्प दिलाया और कहा कि अभी जो राशि डाली है वो तो सगुन है आने वाले पांच साल में 70 हजार करोड़ रुपये शहरों के विकास के लिए डाले जायंगे।

read more: भूसा खाकर कर्मचारियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, वेतनवृद्धि और डीए की …

सीएम शिवराज सिंह ने काह कि अब शहरों में कचरों के ढ़ेर नही रहेंगे, मल जल को ट्रीट करके बिजली बनाई जाएगी, अब छोटे-छोटे काम के लिए नगर निगम के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, नागरिक सेवाएं मोबाइल पर घर बैठे मिलेंगी। बड़े शहरों में संजीवनी और मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। महिला अपराधियों को नहीं छोड़ेंगे, प्रशासन साफ सुन ले गरीबों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि शहरों में शेल्टर होम की व्यवस्था की जाएगी, नई अवैध कॉलोनी बनी तो कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर जिम्मेदार माने जाएंगे।

read more: निकाय आरक्षण में रोटेशन पद्धति का पालन नहीं करने को चुनौती, हाईकोर्…

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भूमाफिया को जमीन और मिट्टी में मिलाने का अभियान चल रहा है, जनता के साथ धोखा करने वालों को जेल में डाला जा रहा है, इंदौर की तरह भोपाल में भी कार्रवाई होगी, भोपाल से भी माफिया का खात्मा होगा, जिन्होंने गरीबों की जमीन हड़प ली है, प्रदेश में कानून का राज रहेगा।

 

 
Flowers