इन 15 जिलों में 13 अप्रैल तक के लिए कंप्लीट लॉक डाउन, बंद रहेगी सभी दुकानें, होगी सिर्फ होम डिलिवरी | completely sealed 15 District of Uttar Pradesh Till april 13, 2020

इन 15 जिलों में 13 अप्रैल तक के लिए कंप्लीट लॉक डाउन, बंद रहेगी सभी दुकानें, होगी सिर्फ होम डिलिवरी

इन 15 जिलों में 13 अप्रैल तक के लिए कंप्लीट लॉक डाउन, बंद रहेगी सभी दुकानें, होगी सिर्फ होम डिलिवरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 8, 2020/11:39 am IST

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़े संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों के हॉट स्पॉट इलाकों में 13 अप्रैल तक कंप्लीट लॉक डाउन करने का ऐलान किया है। इस संबंध में सरकार ने सभी जिलों को आदेश जारी कर दिया है। वहीं, जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि इस दौरान सिर्फ इन 15 जगहों पर कोई भी दुकान नहीं खुलेंगी और जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी।

Read More: ब्राजील के पीएम ने ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ को बताया ‘संजीवनी बूटी’, बोले हनुमान की तरह पीएम मोदी ने दी दवा

जारी आदेश के अनुसार आज रात 12 बजे से 13 अप्रैल तक के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज में कंप्लीट लॉक डाउन लागू कर दिया जाएगा। बताया गया कि इन इलाकों में सबसे अधीक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला लिया है। इस दौरान सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को आने-जाने की इजाजत होगी।

Read More: कोरोना वायरस की रोकथाम के दौरान लॉकडाउन में पेट्रोल-डीजल की मांग घटी, चिंता से घिरी तेल कंपनियां

बताया गया कि आगरा में 22, गाजियाबाद में 13, लखनऊ, कानपुर और नोएडा में 12-12, वाराणसी, महाराजगंज और सहारनपुर में 4-4, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद और शामली में 3-3; सीतापुर में 1 हॉट स्पॉट चिह्नित किए गए हैं जो 14 अप्रैल तक सील रहेंगे।

Read More: बच्चों के फेवरेट ‘द जंगल बुक’ ने भी टीवी पर की वापसी, दूरदर्शन ने ट्वीट कर बताया समय

 
Flowers