नेताजी सुभाष चंद्र बोस को कांग्रेस ने मरवाया, उनकी लोकप्रियता के सामने नहीं टिकते थे गांधी-नेहरूः सांसद साक्षी महाराज | Congress got Subhash Chandra Bose killed....Neither Mahatma Gandhi nor Pandit Nehru could stand in front of his popularity," said BJP MP Sakshi Maharaj

नेताजी सुभाष चंद्र बोस को कांग्रेस ने मरवाया, उनकी लोकप्रियता के सामने नहीं टिकते थे गांधी-नेहरूः सांसद साक्षी महाराज

नेताजी सुभाष चंद्र बोस को कांग्रेस ने मरवाया, उनकी लोकप्रियता के सामने नहीं टिकते थे गांधी-नेहरूः सांसद साक्षी महाराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 24, 2021/12:29 pm IST

नई दिल्लीः देशभर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंति पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई। लेकिन सुभाष चंद्र बोस की जयंति बीतते ही एक बार फिर उनकी मौत के मुद्दे को लेकर सियासत शुरू हो गई है। जी हां नेताजी के मौत को लेकर भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने ऐसा बयान दिया, जिसे लेकर बवाल मच सकता है। हैरान करने वाली बात ये है कि सांसद साक्षी महाराज ने यह बात पराक्रम दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही है।

Read More: खुले आसमान की ऊंची उड़ान है ‘बेटी’, हर मां-बाप का गर्व और सम्मान है ‘बेटी’- विकास उपाध्याय

साक्षी महाराज ने शनिवार को पराक्रम दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि मेरा आरोप है कि सुभाष चंद्र बोस की कांग्रेस पार्टी ने हत्या करवा दी, क्योंकि न ही महात्मा गांधी और न ही पंडित जवाहरलाल नेहरू उनके सामने टिक सके थे। ज्ञात हो कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब साक्षी महाराज ने ऐसा बयान दिया है, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो सकता है। वे पहले कई बार सार्वजनिक रूप से विवादित बयान दे चुके हैं।

Read More: प्रदेश में अगले तीन दिन शीतलहर रहने की संभावना, तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक गिरावट

बता दें कि 18 अगस्त 1945 को विमान हादसे में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मृत्यु हुई थी, ऐसा बताया जाता रहा है। लेकिन जब भारत सरकार ने 3 कमेटियों को नेताजी की मौत की जांच करने के लिए बनाई तो 2 कमेटियों ने विमान हादसे में मौत की पुष्टि की लेकिन एक कमेटी ने इस थ्योरी को झुठला दिया और कहा कि नेताजी विमान हादसे के बाद भी जिंदा थे। नेताजी की मौत अब भी रहस्य का विषय बनी हुई है।

Read More: किसानों को मिली ट्रैक्टर रैली की अनुमति, CAPF जवानों को कानून व्यावस्था बिगड़ने पर तत्काल कार्रवाई के दिए निर्देश

 

 
Flowers