CM हाउस में कांग्रेस विधायकों की बैठक, सियासी घटनाक्रम को लेकर बनेगी रणनीति | Congress legislators meeting in CM House, Strategy will be formed

CM हाउस में कांग्रेस विधायकों की बैठक, सियासी घटनाक्रम को लेकर बनेगी रणनीति

CM हाउस में कांग्रेस विधायकों की बैठक, सियासी घटनाक्रम को लेकर बनेगी रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 16, 2020/1:31 pm IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान को लेकर कांग्रेस अब नए सिरे से रणनीति बनाने में जुट गई है। मुख्यमंत्री निवास में सभी कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। बैठक 7 बजे शुरू होगी। धीरे-धीरे विधायकों और मंत्रियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

Read More News: आज फिर से दिल्ली जाएंगे बीजेपी विधायक, फ्लोर टेस्ट नही होने के बाद फिर बदले समीकर

मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर, दिग्विजय सिंह सीएम हाउस पहुंचे गए हैं। वहीं अन्य मंत्रियों और विधायक भी पहुंचे रहे हैं। इस बीच निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा सीएम हाउस पहुंचे है। कहा जा रहा है कि दिनभर के सियासी घटनाक्रम को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ विचार करेगी और आगे की रणनीति तय करेगी। इधर बीजेपी के सभी विधायक दिल्ली ले जाया जा रहा है।

Read More News: राज्यपाल ने CM कमलनाथ को दुबारा लिखा पत्र, कहा- सरकार 17 मार्च को फ्लोर टेस्ट पर

कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए बीजेपी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया है। जिस पर कोर्ट कल मामले की सुनवाई करेगा। इधर राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को दुबारा पत्र लिखकर 17 मार्च को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कर बहुमत पेश करने को कहा।

Read More News: राज्यपाल के आदेश की अवहेलना! ​क्या राष्ट्रपति शासन की दिशा में बढ़ …

आगे क्या होगा बना सस्पेंस
बता दें, विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए विधानसभा की कार्रवाई आगे बढ़ाई है। कोरोना वायरस का सवाल आएगा तो सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट भाजपा से यह सवाल कर सकता है कि उन्हें इतनी जल्दी क्या है? सर्वोच्च अदालत यह भी कह सकती है कि भाजपा पहले मध्यप्रदेश हाई कोर्ट का रुख करे। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में मामले में तत्काल सुनवाई भी हो सकती है। यह सर्वोच्च अदालत चाहे तो अगले 24 घंटें में सदन की विशेष सत्र फिर से बुलाने का आदेश जारी कर सकती है।

Read More News: कमलनाथ जी को एक क्षण भी सरकार चलाने का अधिकार नहीं, भाजपा के पास स्…

बीजेपी ने 106 विधायकों की कराई परेड
विधानसभा स्थगित होने के बाद बीजेपी ने अपने 106 विधायको लेकर राजभवन पहुंची। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में विधायकों की परेड राज्यपाल के सामने कराई। हालांकि बहुमत या अल्पमत का फैसला विधानसभा के फ्लोर पर ही होगा। इस दौरान शिवराज ने राज्यपाल से तत्काल फ्लोर टेस्ट कराए जाने की मांग की।

Read More News: सांसद विवेक तन्खा का बड़ा बयान, कहा- फ्लोर टेस्ट की जरूरत नहीं, भाज…