कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा,भर्ती में गड़बड़ी का लगाया आरोप | Congress Legislature surrounds its own government Allegations related to recruitment

कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा,भर्ती में गड़बड़ी का लगाया आरोप

कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा,भर्ती में गड़बड़ी का लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 20, 2019/10:09 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही भी हंगामे दार रही । कांग्रेस विधायक केपी सिंह ने शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती में हुई गड़बड़ी को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा। जिसके जवाब में सरकार ने जल्द जांच कराने की बात कही है। वहीं बीएसपी विधायक संजीव कुशवाह ने भिंड में सैनिक स्कूल खोले जाने पर सवाल पूछा । सवाल के जवाब के दौरान पूर्व सी एम शिवराज सिंह चौहान ने सदन में कहा कि सीमाओं पर देश की सुरक्षा के लिए प्रदेश के भिंड मुरैना से सबसे ज्यादा युवा भर्ती होते हैं, इसलिये मध्य प्रदेश के भिंड में सैनिक स्कूल खेले जाने की तैयारी की थी, जिसके लिए केंद्र और राज्य सरकार चर्चा कर प्रदेश में दूसरा सैनिक स्कूल खोले जाने की कार्रवाई करें । इस पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ने दूसरे सैनिक स्कूल खोले जाने पर सहमति जताते हुए शिवराज सिंह से केंद्र सरकार से मदद दिलाने का आग्रह है। इस मामले में विधायक संजीव कुशवाह ने स्कूल को भिंड शहर से मालनपुर ले जाने पर भी आपत्ति जताई है।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला अनिल अंबानी को लौटाना होगा 453 करोड़, वर्ना हो जाएगी जेल

प्रश्नकाल के दौरान ही बीजेपी विधायक विश्वास सांरग ने विधायक संजय पाठक की ओर से सवाल पूछा । सारंग ने सरकार से आध्यात्म विभाग के कामों के संबंध में सवाल पूछा । सारंग ने साधु- संतो की रक्षा को लेकर बन रहे प्रस्ताव पर भी सवाल पूछा। इसके जबाब में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा की अब तक मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में कुंभ स्नान कराया गया है।वहीं उन्होंने साधु- संतो की सुरक्षा को लेकर जवाब दिया कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं जिस पर योजना बनाई जा रही हो । विश्वास सारंग ने सरकार से मंदिरो और मस्जिदों में पुजारियों के वेतन को लेकर भी सवाल किया, जिस पर सरकार ने बताया की मंदिर के पुजारियों को वेतन दिया जाता है पर मस्जिद में यह व्यवस्था लागू नहीं है ।

 
Flowers