विदेशी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के घाटी पहुंचने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, महबूबा ने भी किया विरोध | Congress objected to the delegation of foreign MPs reaching the valley Mehbooba also protested

विदेशी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के घाटी पहुंचने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, महबूबा ने भी किया विरोध

विदेशी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के घाटी पहुंचने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, महबूबा ने भी किया विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 29, 2019/5:14 am IST

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन यानि EU के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल आज से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। कश्‍मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्‍छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद यह किसी विदेशी प्रतिनिधिमंडल की इस राज्य में पहली यात्रा है।

ये भी पढ़ें- गोपाल कांडा पर दर्ज हैं ये ‘कांड’, तिहाड़ जेल में सजा भी काट चुके ह…

इससे पहले सोमवार को EU सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की है। इस दौरान पीएम और सांसदों के बीच कश्मीर के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें- JJP के हाथों है हरियाण के सत्ता की मास्टर Key, ‘ताऊ’ की विरासत का न…

मोदी ने अपने संबोधन के दौरान सांसदों को कश्मीर समेत भारत के अन्य हिस्सों के दौरे के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये भी पढ़ें- SBI के खाताधारक हो जाए सावधान, मैसेज में आए लिंक पर क्लि​क किया तो …

वहीं EU के सांसदों के दौरे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेशी सांसदों को जम्मू-कश्मीर जाने देने और भारतीय सांसदों पर ‘बैन’ को लेकर सवाल उठाया। वहीं, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी इस दौरे का विरोध किया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/D-rStq56DnE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers