फिल्म इंडस्ट्री पर कोरोना का कहर, यहां फिल्मों में नहीं शूट किए जाएंगे लव सीन | Corona's havoc on the film industry, love scenes will not be shot in films here

फिल्म इंडस्ट्री पर कोरोना का कहर, यहां फिल्मों में नहीं शूट किए जाएंगे लव सीन

फिल्म इंडस्ट्री पर कोरोना का कहर, यहां फिल्मों में नहीं शूट किए जाएंगे लव सीन

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 10:51 PM IST, Published Date : December 3, 2022/10:51 pm IST

बैंकॉक। थाईलैंड में कोरोना संकट के बीच फिल्म इंडस्ट्री का काम शुरू हो गया है, संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन सभी प्रोडक्शन हाउस और कलाकारों के लिए अनिवार्य किया गया है, सरकार की तरफ से कहा गया है कि लव, लड़ाई या ऐसे सीन शूट नहीं किये जाएं, जिनके लिए एक-दूसरे के पास आना पड़े।

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के ‘गब्बर’ ने शेयर किया मस्त वीडियो, कैप्शन – डांस की असली जोड़ी, …

थाईलैंड में कोरोना की रफ्तार में आई कमी के बाद थाईलैंड सरकार ने लॉकडाउन जैसे कड़े उपायों में ढील देना शुरू कर दिया है, प्रोडक्शन कंपनियों से कहा गया है कि वे कामकाज शुरू कर सकती हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि फिल्म निर्माताओं को हवादार स्थानों पर काम करना चाहिए। एक बार में 50 से अधिक क्रू सदस्य मौजूद नहीं रहने चाहिए। ऐसे दृश्यों को फिल्माने के लिए स्पेशल इफ़ेक्ट या कैमरा एंगल का इस्तेमाल करना चाहिए, जिनमें आमतौर पर इंटिमेसी या एक-दूसरे के करीब आने की जरूरत होती है। साथ ही कैमरे के पीछे रहने वाले सभी लोगों के लिए मास्क लगाना भी अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: मनीषा कोइराला ने किया नेपाल का समर्थन, नए नक्शे में भारत के 3 इलाको…

सरकार की गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि COVID-19 के खतरे को कम करने के लिए शूटिंग स्थल पर कलाकारों और क्रू सदस्यों की स्क्रीनिंग होनी चाहिए, सेट को अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए। लोगों के बीच कम से कम दो मीटर की दूरी होनी चाहिए, इसके अलावा, यह भी स्पष्ट किया गया है कि क्रू में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की जानकारी रिकॉर्ड की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: अमिताभ और आयुष्मान की फिल्म ‘Gulabo Sitabo’ का टीजर हुआ रिलीज, देखि…