रेलवे ट्रैक से हटाया गया क्रेन, ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू, लेकिन 3 पैसेंजर और 1 एक्सप्रेस अब भी है रद्द | Crane removed from railway track, trains resume operations, but 3 passengers and 1 express canceled

रेलवे ट्रैक से हटाया गया क्रेन, ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू, लेकिन 3 पैसेंजर और 1 एक्सप्रेस अब भी है रद्द

रेलवे ट्रैक से हटाया गया क्रेन, ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू, लेकिन 3 पैसेंजर और 1 एक्सप्रेस अब भी है रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 14, 2019/4:55 am IST

रायपुर। रेल अंडरब्रिज हादसे के बाद ट्रैक में गिरे क्रेन को हटा दिया गया है। क्षतिग्रस्त ट्रैक और ओएचई का मरम्मत पूरा कर लाईन क्लियर कर दिया गया है। इसके साथ ही ट्रेनों की आवाजाही एक बार फिर शुरू हो गई है। धीमी गति से घटना स्थल के पास से ट्रेनों को निकाला जा रहा है। 3 पैसेंजर सहित 1 एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द भी किया गया है, हालांकि अन्य ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चलाई जा रही हैं।

पढ़ें- धान खरीदी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, राष्ट्रपति के स…

घटना के बाद अंडरब्रीज निर्माण का काम बन्द कर दिया गया है। रेलवे का रेस्क्यू अभियान जारी है। रेलवे की टीम व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगी हुई है। दुर्घटनाग्रस्त क्रेन को घटनास्थल से हटाने की कवायद की जा रही है। वहीं रेलवे ने घटना के जांच के आदेश भी दे दिए हैं। तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच समिति सप्ताहभर के भीतर जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी।

पड़ें- मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना प्रदेश सचिव को पड़ सकता…

हादसे में घायल कर्मचारीयो का उपचार जारी है। 9 कर्मचारी हादसे में घायल हुए थे, जिनमें 3 को अपोलो और अन्य का रेलवे सेंट्रल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि चुचुहियापारा रेलवे फाटक के पास अंडरब्रीज निर्माण का काम चल रहा है। बीते देर शाम निर्माण कार्य में लगा क्रेन हादसे का शिकार होकर ट्रेक में पलट गया था। जिसके कारण हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल लाइन पूरी तरह बाधित हो गया था।

पढ़ें- अब प्रदेश के कोने-कोने से आएगी छत्तीसगढ़ी कलेवा की खुशबू, सभी जिलों…

देखें वीडियो-