लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, कई गुना महंगी बिकी सब्जियां, एक किलो आलू 45 रुपए | Crowd in markets before lockdown in Tilda

लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, कई गुना महंगी बिकी सब्जियां, एक किलो आलू 45 रुपए

लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, कई गुना महंगी बिकी सब्जियां, एक किलो आलू 45 रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 21, 2020/11:56 am IST

तिल्दा: राजधानी में आज रात 9 बजे से टोटल लॉकडाउन की घोषणा की गई है, लॉकडाउन में केवल दूध के लिए नि​र्धारित समय में अनुमति होगी। प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस बार लॉकडाउन में अधिक सख्ती बरती जाएगी, सिर्फ जरूरी सेवाओं को छूट दिया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर लॉकडाउन के पहले बाजारों में जमकर भी भिड़ देखने को मिला। साथ ही बाजारों मे कालाबाजारी भी देखने को मिला। जबकि जिला प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Read More: कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा, अ​ब खेती होगी लाभ का धंधा, असंभव को संभव बनाने का नाम है पीएम मोदी

मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के एक दिन पहले बाजार में जमकर भीड़ उमड़ी। बाजार में सब्जियों के दाम भी 3 गुना महंगे हो गए। बताया गया कि बाजार से आलू गायब हो गया है और जहां मिल रहा है वहां 45 रुपए प्रति किलो के भाव से मिल रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों का तबादला आदेश जारी

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने रविवार को आदेश जारी करते हुए कहा था कि लॉकडाउन में कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कालाबाजारी को लेकर खाद्य निरीक्षकों के नेतृत्व में विशेष टीम की गई गठित की है और निर्देश दिया है कि लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करें। प्रशासन ने उचित दरों पर आवश्यक सामाग्री का विक्रय नहीं करने पर भी कार्रवाई कर तत्काल सील करने का निर्देश दिया है।

Read More: IAS अफसरों का तबादला आदेश जारी, जानिए किस अधिकारी को कहां मिली नई पदस्थापना

 
Flowers