बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार के लिए युवा कलाकार दिनेश कुमार जांगड़े का चयन, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई | Dinesh kumar jandge nominate for Bismillah Khan Youth Award 2018

बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार के लिए युवा कलाकार दिनेश कुमार जांगड़े का चयन, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार के लिए युवा कलाकार दिनेश कुमार जांगड़े का चयन, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : July 17, 2019/5:56 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के युवा कलाकार दिनेश कुमार जांगड़े का चयन संगीत नाटक अकादमी की ओर से उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार-2018 के लिए किया गया है। युवा कलाकार दिनेश कुमार जांगड़े को सीएम भूपेश बघेल ने बधाई दी है।

Read More: छात्रा ने प्राइमरी स्कूल के हेड मास्टर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, निलंबित

उल्लेखनीय है कि दिनेश कुमार जांगड़े का चयन लोक नृत्य वर्ग में पुरस्कार के लिए किया गया है। संगीत नाटक अकादमी द्वारा 40 वर्ष से कम उम्र के कलाकारों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से यह पुरस्कार दिया जाता है। उन्हें पुरस्कार के रूप में 25 हजार रूपए की सम्मान निधि भी प्रदान की जाएगी।

Read More: कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक, फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहने दिए निर्देश

रायपुर जिले के चंद्रखुरी के पास कुटेश्वर गांव के निवासी दिनेश कुमार जांगड़े 12 साल की उम्र से मंच पर पंथी नृत्य की प्रस्तुति दे रहे हैं। उन्होंने अनेक राज्यों में एक हजार से ज्यादा प्रस्तुतियां दी है। उन्हें राज्य स्तर पर देवदास बंजारे सम्मान 2017-18 और गुरू घासीदास लोक कला सम्मान 2018 से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने पंथी के पुरोधा देवदास बंजारे और सीएल रात्रे से पंथी नृत्य की शिक्षा ली है।

Read More: नीति आयोग के आकांक्षी जिलों में कोंडागांव पहले पायदान पर, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/3b4VhSY8PG4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>