चुनाव चिन्ह वितरण के बाद सियासी सरगर्मी चरम पर, विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद दो उम्मीदवार फिर आजमा रहे किस्मत | Distribute election Symbol for Candidate of Zila panchayat Election 2019

चुनाव चिन्ह वितरण के बाद सियासी सरगर्मी चरम पर, विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद दो उम्मीदवार फिर आजमा रहे किस्मत

चुनाव चिन्ह वितरण के बाद सियासी सरगर्मी चरम पर, विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद दो उम्मीदवार फिर आजमा रहे किस्मत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : January 10, 2020/1:10 am IST

गरियाबंद: जिले में जिला पंचायत चुनाव की सरगर्मियां आज से तेज हो गई है। नाम वापसी के बाद जिला कलेक्टर ने सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए, जिसके बाद अब प्रत्याशी प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतरने को बेताब नजर आ रहे हैं। वैसे आज नामांकन वापसी के दौरान जिले में कुल 8 प्रत्याशियों ने चुनाव से मैदान छोड़ दिया और 11 जिला पंचायत क्षेत्रों में आज से कुल 68 प्रत्याशी मैदान में हैं। चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवार एड़ी चोटी का जोर जीतने के लिए लगाने की बात कह रहे हैं।

Read More: लापता कारोबारी के अपहरण की आशंका, पुलिस को मिले महत्वपूर्ण सुराग, नाकाबंदी कर हर वाहन की तलाशी जारी

चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रत्याशी अपने-अपने तरह से मुद्दों को भुनाते हुए वोट मांगने की बात कह रहे हैं। कोई धान के मुद्दे पर किसानों के नाराज होने की बात कहते हुए इस विषय पर वोट मांगने की बात कह रहा है, तो कोई लोगों की तकलीफें जानने के चलते उनकी तकलीफ दूर करने के वादों के साथ वोट मांगने की बात कह रहा है। इन सबके बीच पिछली बार जो विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे और हार चुके थे, ऐसे दो प्रत्याशी भी इस बार जिला पंचायत सदस्य बनने की रेस में शामिल नजर आए।

Read More: डिफेंस क्लस्टर को मंजूरी दिए जाने की कांग्रेस राज्यसभा सांसद के ट्वीट पर रक्षामंत्री ने जताया आश्चर्य ! बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने साधा तन्खा पर निशाना

पिछली हार की गलतियों से सबक लेते हुए इस बार जीत के दावे किए संजय नेताम जहां कांग्रेस की टिकट पर बिंद्रानवागढ़ विधानसभा से प्रत्याशी रह चुके हैं वहीं, जोगी कांग्रेस की टिकट पर राजिम में विधानसभा से प्रत्याशी रहे रोहित साहू इस बार क्रमशः क्षेत्र क्रमांक 8 और 2 से भाग्य आजमा रहे हैं। इन सबके बीच देखने वाली बात होगी कि क्या जनता जिन्हें पिछले बार जिन्हें हरा चुकी है, उन्हें इस बार अवसर देती है या फिर, फिर से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ेगा।

Read More: कांजी हाउस में ठंड से 80 गायों की मौत, चारा- पानी का भी नहीं था इंतजाम