बस्तर में जापानी बुखार से एक बच्चे की मौत, जांच के लिए डीएमई ने गठित की विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम | DME set up a team of specialist doctors for investigation

बस्तर में जापानी बुखार से एक बच्चे की मौत, जांच के लिए डीएमई ने गठित की विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम

बस्तर में जापानी बुखार से एक बच्चे की मौत, जांच के लिए डीएमई ने गठित की विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : June 21, 2019/8:28 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने बस्तर इलाके में फैले जापानी बुखार से मौत की जांच शुरू कर दी है। इसके लिए डीएमई ने विशेषज्ञों डॉक्टर्स टीम गठित की है जो रायपुर से जगदलपुर जाएगी। विशेषज्ञ डॉक्टर्स की इस टीम में में पीएसएम, पीडियाट्रिक सर्जन, माइक्रोबायोलॉजिस्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय बजट से पहले बैठक में बोले भूपेश- केंद्र प्रवर्तित योजनाओं में राज्यों पर न डालें ज्यादा वित्तीय बोझ 

बता दें कि जापानी बुखार (Japanese Encephalitis) ने एक बार फिर बस्तर में दस्तर दी है। जापानी बुखार से पी।दित एक बच्चे कि संभाग मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। वहीं 5 बच्चे इसी बीमारी से ग्रसित होकर डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। उनका उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें : जानिए नई भर्ती से क्यों खफा हैं शिक्षाकर्मी 

बताया जा रहा है कि चोलनार के एक बालक को अचानक तेज बुखार होने से उसे मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया जहां डॉक्टरों ने जापानी बुखार होने की पुष्टि की। इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया है। गौरतलब है कि वर्ष 2017-18 में जापानी बुखार से 5 लोगों की मौत बस्तर में हो गई थी।

 
Flowers