डाक्टरों ने अगले सप्ताह भी लगातार 3 दिन हड़ताल का किया ऐलान, सभी ऑपरेशन की डेट बढ़ाई गई आगे | Doctors declared strike for 3 consecutive days next week The date for all operations was increased

डाक्टरों ने अगले सप्ताह भी लगातार 3 दिन हड़ताल का किया ऐलान, सभी ऑपरेशन की डेट बढ़ाई गई आगे

डाक्टरों ने अगले सप्ताह भी लगातार 3 दिन हड़ताल का किया ऐलान, सभी ऑपरेशन की डेट बढ़ाई गई आगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 17, 2019/6:53 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सातवां वेतनमान दिए जाने की मांग को लेकर सामूहिक अवकाश पर हैं। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रीवा, सागर और जबलपुर सहित सात नए मेडिकल कॉलेज रतलाम, विदिशा, दतिया, खंडवा, छिंदवाड़ा, शिवपुरी और शहडोल के मेडिकल कॉलेजों के टीचर्स भी सातवां वेतनमान की मांग कर रहे हैं। गांधी मेडिकल कॉलेज समेत प्रदेश भर के मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं। इमरजेंसी सेवा छोड़कर समस्त चिकित्सीय सेवाएं ठप्प रहेंगी। इस बीच सभी ऑपरेशन की डेट आगे बढ़ा दी गई है। वहीं सरकार ने डॉक्टरों की हड़ताल को देखते हुए लागू एस्मा लागू करने का फैसला लिया है। आज के बाद 23 ,24 ,25 जुलाई के दिनों में भी डॉक्टर्स ने हड़ताल का ऐलान किया है। उसके बाद भी मांग नहीं मानी जाती तो डॉक्टर्स ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ें- शिव आराधना का पावन महीना सावन आज से शुरू, शिवालयों में बम भोले की गूंज

उसके बाद 24 से 26 जुलाई तक 3 दिन का सामूहिक अवकाश भी लिया जाएगा। यदि फिर भी मांगे नहीं मानी गई तो 15 दिन के बाद 10 अगस्त को सामूहिक इस्तीफा दिया जाएगा। अवकाश के दौरान चिकित्सा शिक्षा शिक्षक काम और टीचिंग नहीं करेंगे, ओपीडी वार्ड और ऑपरेशन भी नहीं किए जाएंगे। केवल इमरजेंसी इलाज और उपचार मरीजों को दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बाइक सवार युवकों ने बच्चों से भरी ऑटो को मारी टक्कर, दोनों की मौत, दो छात्रों को आई चोट

ग्वालियर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर सुनील अग्रवाल का कहना है कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जारी वचन पत्र 2018 में नया वेतनमान देने और सुविधाएं देने का वचन दिया था। हम चाहते हैं कि सरकार नया वेतनमान नई सुविधाएं प्रदान करने का वचन पूरा करें। एसोसिएशन के मुताबिक बुधवार को यानि की 17 जुलाई को 3300 चिकित्सा शिक्षक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

 
Flowers