भूकंप के तेज झटके, दहशत में घरों से बाहर निकल आए लोग.. देखिए | Earthquake shocks, people out of homes in panic

भूकंप के तेज झटके, दहशत में घरों से बाहर निकल आए लोग.. देखिए

भूकंप के तेज झटके, दहशत में घरों से बाहर निकल आए लोग.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 26, 2019/9:07 am IST

नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल गए लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पश्चिम बंगाल में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 आंकी गई। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के बांकुरा में यह भूकंप रविवार सुबह 10:39 बजे आया।

पढ़ें- भारी बारिश और बाढ़ से हजारों लोग बेघर, 24 घंटों में बारिश रूकी तो NDRF के निय…

बांका के कुछ क्षेत्रों में सुबह करीब 10:55 बजे भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। करीब दो से 3 सेकंड तक भूकंप का झटका रहा। कहीं से कोई जान माल के नुकसान नहीं है। बेलहर, कटोरिया, चांदन एवं बांका शहर में करीब 2 से 3 सेकंड तक भूकंप का झटका लोगों ने महसूस किया। हालांकि काफी कम लोगों को यह अनुभव हुआ।

पढ़ें- राजनीतिक रंज से इतर सुकून देने वाली तस्वीरें, कमलनाथ से लेकर दिग्गज…

वहीं झारखंड के धनबाद में भी भूकम्प का झटके महसूस किए गए। झारखंड के संताल और कोयलांचल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। देवघर, दुमका, बोकारो, गिरिडीह और धनबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। आईआईटी आब्जर्वेटरी सेंटर में भूकंप का समय 10.38 बताया गया है।

पढ़ें- मोदी की जीत की खुशी, बस स्टैंड में यात्रियों को मुफ्त नाश्ता और चाय

पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में रविवार सुबह 10 बजकर 39 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कहीं से भी जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप 23.3 डिग्री अक्षांश और 86.9 देशांतर में 10 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था।

जानिए नर्स के घर क्यों पड़ा छापा.. देखें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sfhKeAzfFq8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers