शिक्षा मंत्री टेकाम की दो टूक, शिक्षकों का नहीं होना चाहिए संलग्नीकरण, बस्तर में उपचुनाव की रणनीति पर किया मंथन | Education Minister said Should not be affiliated Brainstorming about the by-election strategy

शिक्षा मंत्री टेकाम की दो टूक, शिक्षकों का नहीं होना चाहिए संलग्नीकरण, बस्तर में उपचुनाव की रणनीति पर किया मंथन

शिक्षा मंत्री टेकाम की दो टूक, शिक्षकों का नहीं होना चाहिए संलग्नीकरण, बस्तर में उपचुनाव की रणनीति पर किया मंथन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 7, 2019/1:07 pm IST

दंतेवाड़ा। भूपेश मंत्रिमंडल के मंत्री लगातार बस्तर का दौरा कर रहे हैं । बीते शुक्रवार को जहां राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जगदलपुर में विभाग के संभाग स्तरीय बैठक ली थी । वही स्वास्थ्य यांत्रिकी और ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने शनिवार की शाम को कमिश्नर कार्यालय में ग्रामोद्योग और उसके विभिन्न घटकों के कार्यो की संभागस्तरीय समीक्षा की। रविवार को शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम जगदलपुर पहुंचे, जगदलपुर में बैठक के बाद मंत्री चित्रकोट विधानसभा पहुंचे जहां पर उनका कार्यकर्ताओं के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें- BJP नेता पर दहेज के लिए पत्नी के मर्डर का आरोप, अवैध संबंधों का भी जताया गया है संदेह

चित्रकोट विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर मंत्री टेकाम व बस्तर सांसद दीपक बैज ने चित्रकोट के सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आगामी उपचुनाव की रणनीति बनाई। शिक्षा मंत्री टेकाम बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं, बस्तर दौरे पर पहुंचे मंत्री टेकाम ने दावा किया हैं की चित्रकोट में होने वाले उप चुनाव में पार्टी को जीत हासिल करेगी । इसके अलावा हाल ही में संलग्नीकरण समाप्त करने के सवाल पर मंत्री ने कहा की संलग्नीकरण नहीं होना चाहिए, साथ ही में बस्तर जिले में 211 शिक्षकों का डिमोशन के सवाल पर मंत्री ने जानकारी ना होने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल की माता बिंदेश्वरी देवी का निधन, रायपुर के निजी अस्पताल में

बता दें की बस्तर जिले में 500 से अधिक शिक्षकों का संलग्नीकरण समाप्त कर दिया गया हैं, साथ ही 2017 में पदोन्नति पाने वाले 211 शिक्षकों का कोर्ट के आदेश पर डिमोशन किया गया हैं, जिसके चलते शिक्षकों में रोष व्याप्त हैं। वहीं अपने दौरे में सोमवार को जगदलपुर में अधिकारियों की संभाग स्तरीय बैठक करने वाले थे, हालांकि सीएम की माता के निधन के बाद कई सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं।

 
Flowers