महाराष्ट्र सरकार गठन में जोड़तोड़ की राजनीति, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एनसीपी अध्यक्ष की मुलाकात पर नजर | Efforts to form joint government in Maharashtra, senior Congress leader and NCP president'S meet today

महाराष्ट्र सरकार गठन में जोड़तोड़ की राजनीति, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एनसीपी अध्यक्ष की मुलाकात पर नजर

महाराष्ट्र सरकार गठन में जोड़तोड़ की राजनीति, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एनसीपी अध्यक्ष की मुलाकात पर नजर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 12, 2019/3:26 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के जोड़तोड़ की सियासत जारी है। सोमवार देर रात तक चले सियासी घटनाक्रम के बाद भी तस्वीर साफ नहीं हुई। एनसीपी को राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने का न्योता तो मिल गया है लेकिन कांग्रेस और एनसीपी दोनों ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। अब सबकी निगाहें कांग्रेस और एनसीपी के अगले कदम पर टिकी हैं।

पढ़ें- अयोध्या विवाद पर मिली 5 एकड़ जमीन पर मुस्लिम समुदाय की हस्तियों ने …

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, महासचिव और प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल मंगलवार को मुम्बई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात करेंगे।इसके साथ इन नेताओं की शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात हो सकती है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह नेता सभी से चर्चा कर निर्णय लेंगे।

पढ़ें- सियासी घमासान में बीच बिगड़ी शिवसेना के संजय राउत की तबियत, लीलावती …

शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत के केंद्र सरकार से इस्तीफे के बाद मुंबई के साथ दिल्ली में भी गतिविधियां तेज हो गईं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से टेलीफोन पर बातचीत के बाद ऐसा लगा कि बस अब औपचारिक ऐलान बाकी है। पर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में एकराय नहीं बन पाई। सूत्रों ने बताया कि कार्यसमिति की बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से फोन पर बात की। इस दौरान पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने अभी खुद ही जवाब नहीं दिया है। जब तक उनकी ओर से जवाब नहीं मिलता तब तक हम आगे कैसे बढ़ सकते हैं।

पढ़ें- महाराष्ट्र में बनेगी शिवसेना और एनसीपी की सरकार, कांग्रेस देगी बाहर…

इसके बाद सोनिया गांधी ने समर्थन देने का फैसला मंगलवार के लिए टाल दिया। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीडब्ल्यूसी में कई नेताओं को शिवसेना का समर्थन करने पर एतराज था, जबकि कुछ सदस्य इसके पक्ष में थे। दूसरी तरफ मुम्बई में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी अपने पत्ते नही खोले थे, इसलिए पार्टी ने शरद पवार से बात कर कोई निर्णय करने का फैसला किया।

पढ़ें- महाराष्ट्र में शिवसेना को एनसीपी और कांग्रेस का अभी समर्थन नही, राज्य में बढ़…

राज्यपाल ने NCP को दिया सरकार बनाने का मौका

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/tXnY-DqzzsU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers