बुंदेलखंड पैकेज आर्थिक घोटाले में ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया मामला, वन विभाग और पीएचई के अफसरों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज | EOW registers case in Bundelkhand Package Economic Scam, Two FIRs lodged against Forest Department and PHE officers

बुंदेलखंड पैकेज आर्थिक घोटाले में ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया मामला, वन विभाग और पीएचई के अफसरों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज

बुंदेलखंड पैकेज आर्थिक घोटाले में ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया मामला, वन विभाग और पीएचई के अफसरों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 14, 2020/3:39 pm IST

भोपाल। बुंदेलखंड पैकेज में हुए आर्थिक घोटाले के मामले में ईओडब्ल्यू ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। ईओडब्ल्यू ने एक साथ वन विभाग और ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के अफसरों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। इसी के साथ पैकेज में हुए घोटाले की विधिवत रूप से जांच शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें:जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद जुबानी जंग, रामविचार नेताम ने MLA को बताया लंगूर, तो बृहस्पति सि…

2008 में यूपीए की सरकार ने बुंदेलखंड को सूखे से निजात दिलाने के लिए 7600 करोड़ मंजूर किए थे। इसमें से मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड को 3860 करोड़ रुपए मिले थे। ये राशि सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, दतिया और छतरपुर जिले के लिए दी गई थी। आरोप है कि इस राशि की हेराफेरी में बड़ी गड़बड़ी हुई है।

ये भी पढ़ें: कर्मचारी महासंघ ने इन 5 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, बड़े …

सबसे अधिक गड़बड़ी वन विभाग और ग्रामीण यांत्रिकी विभाग में बताई गई है। वन विभाग में बिना खोदे ही तालाब बनाना बता दिए गए तो ग्रामीण यांत्रिकी विभाग में पत्थर ढोने के लिए जिन वाहनों के नंबर दिए गए। वो टू व्हीलर के हैं, ईओडब्ल्यू अब इन तथ्यों के आधार पर जांच करेगा।

ये भी पढ़ें: व्यापारी के घर में घुसकर 50 लाख की लूट, दो हथियारबंद बदमाशों ने दिय…

आपको बता दें लोकसभा के दौरान चुनावी सभाओं में राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुंदेलखंड पैकेज में हुए घोटाले की जांच कराने की घोषणा की थी। अब कांग्रेस पार्टी का दावा है कि जांच के बाद चौकाने वाले खुलासे होंगे।

ये भी पढ़ें: बड़ी वारदात की फिराक में हैं नक्सली, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने छत्तीस…