फेसबुक फ्रेंड ने की महिला शिक्षक से हजारों की ठगी, इम्पोर्टेड आइटम्स का लालच पड़ा महंगा | Facebook friend cheated of women teachers Greed for imported items becomes costly

फेसबुक फ्रेंड ने की महिला शिक्षक से हजारों की ठगी, इम्पोर्टेड आइटम्स का लालच पड़ा महंगा

फेसबुक फ्रेंड ने की महिला शिक्षक से हजारों की ठगी, इम्पोर्टेड आइटम्स का लालच पड़ा महंगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 22, 2019/4:41 am IST

दुर्ग। अंजान से फेसबुक पर दोस्ती करना शहर की एक महिला को भारी पड़ा है। दुर्ग की रहने वाली महिला ने फेसबुक पर कथित रुप से एक विदेशी महिला से दोस्ती कर ली थी। विदेशी महिला ने कोरियर से गिफ्ट भेजने के नाम पर 47 हजार 500 रु. हड़प लिए। इस मामले में शिकायत के आधार पर दुर्ग पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण की पड़ताल प्रारंभ कर दी है।

ये भी पढ़ें- बेखौफ लुटेरों ने अकाउंटेंट से 4 लाख लूटे, अन्य वारदात में पुलिस बनक…

ऑन लाइन ठगी का यह मामला दुर्ग सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। ठगी का शिकार हुई महिला पेशे से शिक्षक है। शिक्षक नगर निवासी मंजूषा ताम्रकार की कुछ माह पूर्व फेसबुक पर एक विदेशी महिला से दोस्ती हुई थी। महिला के फेसबुक प्रोफाइल पर इंग्लैंड निवासी सैंड्रा नाम दर्शाया गया था। इस विदेशी महिला से दोस्ती होने के बाद उसने मंजूषा को मरीन इंजीनियर होने की जानकारी दी थी। जिस पर विश्वास होने के बाद मंजूषा व कथित सैंड्रा में बातचीत होने लगी थी। जुलाई से अगस्त के बीच सैंड्रा ने विदेश से मंजूषा को लैपटाप, घडिय़ा, पर्स व बच्चों के पढ़ाने के लिए किताबें गिफ्ट के रुप में भेजने की जानकारी दी। साथ ही कहा कि सामान वह इंटरनेशनल कोरियर के मार्फत भेज रही है। जिसके लिए उसे कस्टम ड्यूटी का भुगतान करना होगा। इसके लिए उसने कोरियर कंपनी के किसी व्यक्ति का नंबर देकर बात भी करवाई।

ये भी पढ़ें- हनी ट्रैप : आरती की लाइफ स्टाइल से प्रभावित थी मोनिका, देखिए हुस्न …

कोरियर वाले ने उसे अपना खाता नंबर देते हुए पहले कस्टम क्लीयरेंस के लिए 17 हजार 500 रु. खाता में ट्रांसफर करने कहा। जिसके कुछ दिनों बाद क्लीयरेंस में परेशानी होने का हवाला देकर 30 हजार रु. पुन: जमा करवा लिए गए। 30 हजार रुपए जमा करने बाद कोरियर वाले का फिर फोन आया कि आपकी दोस्त ने 24 किलोग्राम का पार्सल भेजा है जिसमें करेंसी भी है। जिसकी जानकारी कस्टम विभाग द्वारा पार्सल का स्कैन करने के बाद हुई है, इसे क्लीयरेंस कराने के लिए सवा लाख रु. का भुगतान और करना होगा।

ये भी पढ़ें- सीएम करेंगे ”प्रेस से मिलिए” कार्यक्रम में शिरकत, रविवार को है व्…

बार- बार रकम की मांग किए जाने पर मंजूषा को ठगे जाने का अहसास हुआ और मामले की शिकायत पुलिस में की गई। शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा की गई जांच में महिला के साथ ठगी की वारदात की होने का खुलासा हुआ। इस मामले को पुलिस ने धारा 420 के तहत दर्ज कर ठगों की पतासाजी प्रारंभ कर दी है। सिटी कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार ध्रुव ने बताया कि महिला द्वारा उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर की जांच कराई गई है। यह मोबाइल नंबर उत्तर प्रदेश का है। उन्होंने कहा कि आरोपी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yeQZ0qCB9rA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers