पत्रकार सुरक्षा कानून का प्रारुप तैयार, इस महीने के अंत तक लग सकती है मुहर | Format of journalist security law ready Seal may be done by the end of this month

पत्रकार सुरक्षा कानून का प्रारुप तैयार, इस महीने के अंत तक लग सकती है मुहर

पत्रकार सुरक्षा कानून का प्रारुप तैयार, इस महीने के अंत तक लग सकती है मुहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 11, 2019/2:32 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जर्नलिस्ट की सुरक्षा के लिए बनाए जा रहे पत्रकार सुरक्षा कानून के प्रारुप तैयार कर लिया गया है । इस पर भूपेश सरकार पत्रकारों और जनता की राय लेगी। माना जा रहा है की जल्द ही कानून के इस प्रस्ताव पर राज्य सरकार अपनी मुहर भी लगा देगी।

यह भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने रामलला विराजमान को माना जमीन का असली हकदार, क्या ज…

पत्रकार सुरक्षा कानून तैयार करने के लिए उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश आफताब आलम की अध्यक्षता में समिति का गठन पहले ही किया जा चुका है। समिति की ओर से तैयार किए गए प्रस्तावित कानून के प्रारूप पर पत्रकारों, पत्रकार संगठनों तथा आमजनों से चर्चा कर सुझाव प्राप्त करने के लिए समिति 16 से 18 नवम्बर तक राज्य के विभिन्न अंचलों का दौरा करेगी।

यह भी पढ़ें – NSA अजीत डोभाल ने सभी धर्म गुरुओं की बैठक बुलाई, अयोध्या मसले पर शा…

समिति 16 नवम्बर को रायपुर में राज्य अतिथि गृह पहुना में दोपहर 12.30 बजे से 2 बजे तक पत्रकार एवं पत्रकार संगठनों से तथा अपरान्ह 3.30 से शाम 5 बजे तक आमजनों से चर्चा कर सुझाव लेगी। इसी तरह 17 तारीख को जगदलपुर और 18 तारीख को अंबिकापुर में बैठक कर राय लेगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/i0la6EbSjL8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers