पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- लॉक डाउन के दौरान शराब दुकान खोलने से महिलाएं होंगी प्रताड़ित, बिक जाएंगे गहने-बर्तन | Former CM Raman Singh Oppose to Open Liquor shop while lockdown

पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- लॉक डाउन के दौरान शराब दुकान खोलने से महिलाएं होंगी प्रताड़ित, बिक जाएंगे गहने-बर्तन

पूर्व सीएम रमन सिंह बोले- लॉक डाउन के दौरान शराब दुकान खोलने से महिलाएं होंगी प्रताड़ित, बिक जाएंगे गहने-बर्तन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : April 3, 2020/10:52 am IST

रायपुर: कोराना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया गया है। साथ ही सरकार ने लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है। वहीं, दूसरी ओर आबकारी विभाग ने लॉक डाउन के दौरान शराब दुकानों के संचालन के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। विभाग के ​इस फैसले पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लॉक डाउन में शराब दुकान खोले जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि शराब दुकान खोलने से लॉकडाउन में शराब दुकान खोलना उचित नहीं होगा। लोगों के पास इस वक्त काम नहीं, गरीबों के घर गहने-बर्तन बिक जाएंगे। महिलाएं प्रताड़ित होंगी। मामले को लेकर हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Read More; प्रदेश में 50 SI को प्रमोट कर बनाया गया इंस्पेक्टर, DGP ने जारी किए आदेश..देखिए सूची

बता दें कि आबकारी विभाग ने पहले ही 7 अप्रैल तक शराब दुकान बंद करने का आदेश जारी किया है। इससे पहले शराब दुकानों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया था। लेकिन अब शराब दुकानों के संचालन के लिए चर सदस्यी कमेटी का गठन किए जाने का आदेश जारी किया गया है।

Read More: इस विदेशी खिलाड़ी ने दिया आईपीएल आयोजन का बेहतर विकल्प, टी- 20 विश्व कप में भी आ जाएगा रोमांच

गौरतलब है कि केरल में भी सरकार ने लॉक डाउन के दौरान शराब दुकानों के संचालन की अनुमति दी थी। लेकिन जनता ने विरोध जताया और हाईकोर्ट मे याचिका दायर की, जिसके बाद कोर्ट ने शराब दुकानों को बंद करने का आदेश दिया ​है। कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने केरल की सभी शराब दुकानों को बंद कर दिया है।

Read More: दलदल सिवनी इलाके में ड्रग डिपार्टमेंट का छापा, 17 ड्रमों में 1400 लीटर खतरनाक हैड्रोब्रोमिक एसिड बरामद

 
Flowers