पूर्व सीएम का बड़ा बयान, कहा- एक दल को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए की गई प्रह्लाद लोधी के खिलाफ कार्रवाई | Former CM Shivraj Singh Chauhan target Congress Government on Suspension of MLA Prahlad Lodhi

पूर्व सीएम का बड़ा बयान, कहा- एक दल को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए की गई प्रह्लाद लोधी के खिलाफ कार्रवाई

पूर्व सीएम का बड़ा बयान, कहा- एक दल को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए की गई प्रह्लाद लोधी के खिलाफ कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 3, 2019/9:31 am IST

भोपाल: बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म होने के मामले को लेकर मध्यप्रदेश के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। मामले को लेकर रविवार को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। शिवराज सिंह ने कहा है कि जिस नियम के तहत पर प्रह्लाद लोधी की सदस्यता खत्म की गई, उस नियम के तहत विधानसभा अध्यक्ष को अधिकार ही नहीं है कि वे किसी विधायक की सदस्यता समाप्त कर सकें। इसका अधिकार सिर्फ राज्यपाल को है।

Read More: हैकरों ने फिर बनाया भाजपा की वेबसाइट को निशाना, हैक कर लिखा 27 फरवरी याद है न? जानिए क्या है इस दिन का राज

शिवराज ने आगे कहा कि प्रह्ललाद लोधी को इतना तो अवसर मिलना चाहिए था कि हाई कोर्ट में अपील कर सकें। यह फैसला राजनीतिक विद्वेष से एक राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने के लिए गलत तरीके से लिया गया है।

Read More: Watch Live: पीएल पुनिया का बड़ा बयान, कहा- हम 2500 की दर से खरीदते रहेंगे धान, सीएम भूपेश बघेल ने भी कही ये बात…

उन्होंने विधायक प्रह्लाद लोधी को लेकर भी बड़ी बात कही है। उन्होंने विधानसभा सचिवालय का आदेश दिखाकर कहा ​कि संविधान की धारा 191 के तहत प्रह्लाद लोधी निरहित हो गए हैं। लेकिन विधानसभा से सदस्यता रद्द करने का अधिकार विधानसभा अध्यक्ष को नहीं है। इसका अधिकार राज्यपाल को है। कांग्रेस की प्रह्लाद लोधी मामले में कार्रवाई करने की जल्दी क्या थी? विधायक को जो अधिकार है उसका प्रयोग तो उन्हें करने का वक्त देते। यह कार्रवाई राजनीतिक द्वेष के चलते की गई है। हम मामले को न्यायालय में लेकर जाएंगे, हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

Read More: चार मंजिला होटल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद

 
Flowers