जब सीएम भूपेश से बोले पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले- एलबीडब्ल्यू हो जाऊं तो नो बॉल नहीं दीजिएगा…जानिए पूरी बात

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 26 Jun 2019 01:45 PM, Updated On 26 Jun 2019 01:23 PM

रायपुर। पाटन के ग्राम मर्रा में शाला प्रवेशोत्सव की शुरुआत के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने क्रिकेट भी खेल। इसके बाद उनके बीच हुए मुकाबले का कमेंट्री युक्त वीडियो दिखाया गया। कुंबले की पहली बॉल पर खेले गए शॉट पर कमेंट्रेटर ने टिप्पणी की, ये पहली बॉल और अज्ञानता बाउंड्री पार, दूसरी बॉल और कुरीति बाउंड्री पर, लोगों ने इस वीडियो पर खूब तालियां बजाई। अनिल कुंबले ने अनिल कुंबले ने कहा कि मेरी हिंदी अच्छी नहीं यदि एलबीडब्ल्यू हो जाऊं तो नो बॉल नहीं दीजिएगा, मुझे नहीं मालूम था कि मुख्यमंत्री इतने अच्छे बल्लेबाज हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि आपने खेल की अधोसंरचना में इतनी रुचि दिखाई है, यह बहुत अच्छी बात है। इस प्रदेश में खेल का भविष्य बहुत अच्छा है। वहीं मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ी में अपने दिए गए उद्बोधन में कहा कि मर्रा और बेलौदी की माटी का मुझपर कर्ज है। यहीं से सब कुछ सीखा। अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए बताया कि अब यहां काफी कुछ बदल गया है और इन सब नवाचारों को देखकर बहुत अच्छा लग रहा है।

महापुरुषों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि हमें कुरीतियों और प्रतिगामी सोच से लड़ाई करनी है। उन्होंने अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए बताया कि बेलौदी और मर्रा के बीच मे 2 नाले थे, 6 महीना पैदल चलना पड़ता था। भरका अर्थात छोटे छोटे कीचड़ भरे गड्ढे पार करने होते थे। बागवानी भी स्कूल से ही सीखी, स्कूल शिक्षा विभाग इस दिशा में काम कर रहा है ये अच्छी बात है। सीएम ने मर्रा में यात्री प्रतीक्षालय, नलजल योजना और मिनी स्टेडियम की घोषणा की।

यह भी पढ़ें : पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा- ये सरकार आरोप लगाना जानती है, जांच कराना नहीं 

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि आज मर्रा के बच्चों के लिए बहुत शुभ दिन है। उनके साथ उन्हीं के स्कूल के पूर्व छात्र और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके बीच हैं। कार्यशाला में मिले फीडबैक पर हमने तेजी से अमल किया और ऐसे नवाचार किये हैं जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में बड़ी छलांग है। उन्होंने कहा कि जब यहांअ का बेटा मुख्यमंत्री बन सकता है तो आप भी जीवन मे मनोवांछित सफलता प्राप्त कर सकते हैं। टेकाम ने स्कूल में अतिरिक्त कक्ष, खेल अधोसंरचना, और लायब्ररी के लिए की घोषणा की। इस मौके पर पीएचई मंत्री रुद्र गुरु ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय की मंशा है कि सबको गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, आज जो काम यहां मर्रा में दिख रहा है। वो मील का पत्थर साबित होगा।

Web Title : Former cricketer Anil Kumble speaking to CM Bhupesh, know all the matter

जरूर देखिये