पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी : कबूतरबाजी, गजल ब्रिगेड के लोग बहा रहे घड़ियाली आंसू, मोदी सरकार ने दी सेना को खुली छूट | Former Major General GD Bakshi: Pigeons Gazal brigade people shedding tears Modi government gives exemption to the army

पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी : कबूतरबाजी, गजल ब्रिगेड के लोग बहा रहे घड़ियाली आंसू, मोदी सरकार ने दी सेना को खुली छूट

पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी : कबूतरबाजी, गजल ब्रिगेड के लोग बहा रहे घड़ियाली आंसू, मोदी सरकार ने दी सेना को खुली छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 17, 2019/4:01 pm IST

इंदौर । जिले के डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति ने रविवार को चिंतन यज्ञ का आयोजन किया है,जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व मेजर जनरल जीडी बक्शी शामिल हुए। हजारों युवाओं को संबोधित करते हुए पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी ने देश की मौजूदा परिस्थितियों का जिक्र किया और सेना के पराक्रम को सराहा। उन्होंने कहा की देश को तोड़ने के लिए एक खतरनाक विचारधारा पनप रही है। पाकिस्तान ने 30 सालो में 80,000 भारतीय लोगों की जान ली है। बख्शी ने कहा कि अब देश के नागरिकों को जान की कीमत को समझना होगा । बख्शी ने कहा कि सामान्य नागरिकों के लिए सबसे पहला मौलिक अधिकार जीवित रहने का अधिकार है,क्योंकि जीवित रहने पर ही शिक्षा,नौकरी और दूसरे कार्य संभव हो पाते हैं।

ये भी पढ़ें-मनोहर पर्रिकर : राजनीति में बेदाग चरित्र की मिसाल, सादगी और ईमानदारी के

पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी ने मोदी सरकार की भी जमकर प्रशंसा की उन्होंने कहा कि मोदी के सत्ता में आने के बाद पहली बार 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक से सैनिकों का आत्मविश्वास बढ़ा,फिर पुलवामा की घटना के बाद भारत का सब्र का बांध टूट गया और पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए आतंकवादियो को मुंह की खानी पड़ी। उन्होंने कहा की अब भारत बहुत मजबूत है और वो किसी से भी डरने वाला नहीं है। अब युवा पीढ़ी आतंकवाद का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सक्षम है।

ये भी पढ़ें- 2025 के बाद पाकिस्तान होगा हिंदुस्तान का हिस्सा, अखंड भारत का होगा निर्माण: इंद्रेश कुमार

पकिस्तान को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि अब बस आर या पार की लड़ाई होगी। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है,कभी भी पाकिस्तान का खात्मा हो सकता है।पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि कबूतरबाज़ी, गजल ब्रिगेड के लोग अब घड़ियाली आंसू बहा रहे है। मोदी सरकार की जमकर तारीफ करते हुए उन्होंने सेना के लिए जा रहे फैसलों की तारीफ की । सेना के पूर्व मेजर जनरल की बातों से सभागार में मौजूद लोगों का उत्साहवर्धन हुआ । बास्केटबॉल सभागृह में युवाओं ने भारत माता की जयघोष के साथ जीडी बख्शी की बातों को अपना समर्थन दिया।

 
Flowers