पूर्व सीएम रमन के बेटे अभिषेक सिंह सहित 20 के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 18 Jun 2019 11:33 AM, Updated On 18 Jun 2019 11:37 AM

अंबिकापुर। पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह समेत 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है ।

पढ़ें- टेम्पो ड्राइवर ने पुलिस पर किया तलवार से हमला, गुस्साए जवानों ने बे...

चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया द्वारा निवेशकों के पैसे वापस नहीं किए जाने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। बता दें अभिषेक सिंह के अलावा मधुसूदन शुक्ला के साथ कई अन्य मामले में आरोप दर्ज है।

पढ़ें - ट्रैक्टर ट्रॉली को टैंकर ने पीछे से मारी टक्कर, 6 की मौके पर मौत, 7 घायल, शाद...

ये था मामला-

अनमोल इंडिया चिटफंड घोटाला मामले में अंबिकापुर की कोतवाली पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, राजनांदगांव के महापौर मधुसूदन यादव, पूर्व महापौर नरेश डाकलिया सहित 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है। इन पर कंपनी का स्टार प्रचारक के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर के प्रेम सागर गुप्ता ने विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश परिवाद में बताया है कि अनमोल इंडिया कंपनी में उन्होंने निवेश किए थे। मियाद अवधि पूरी हो जाने के बावजूद उन्हें मूलधन तक वापस नहीं की गई।

पढ़ें- 17वीं लोकसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन, लोकसभा स्पीकर के लिए दाखि...

अचानक कंपनी यहां से चंपत हो गई। गुप्ता के आवेदन पर विशेष न्यायाधीश की अदालत ने धारा 156 (3) दंड प्रक्रिया संहिता के अधीन अपराध पंजीबद्ध करने हेतु आदेशित किया था। इस मामले में अन्य लोगों ने भी परिवाद दायर कर उक्त नेताओं के अलावा अन्य आरोपितों पर जुर्म दर्ज करने की मांग की थी। इस पर अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव, नरेश डाकलिया आदि के खिलाफ धारा 420 34 तथा छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा दस के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।

जेसीबी-कार की भिड़ंत, 5 की गई जान.. देखिए

Web Title : fraud case file against Abhishek Singh son of raman singh with 20 people

जरूर देखिये