गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन का इस्तीफा, हॉस्टल में छेड़छाड से परेशान जूनियर डॉक्टरों ने खोला था मोर्चा | Gandhi Medical Collage's Dean Aruna Kumar Resign Fron Her Post

गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन का इस्तीफा, हॉस्टल में छेड़छाड से परेशान जूनियर डॉक्टरों ने खोला था मोर्चा

गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन का इस्तीफा, हॉस्टल में छेड़छाड से परेशान जूनियर डॉक्टरों ने खोला था मोर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 8, 2019/2:52 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन अरुणा कुमार ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि अरुणा कुमार ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते ऐसा फैसला लिया है। बता दें कि कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने तीन दिन से डीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बताया जा रहा है कि गर्ल्स हॉस्टल में छेड़छाड़ और लूट की घटना से यहां के जूडा परेशान थे। इसी के चलते उन्होंने डीन के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया और वे डीन को हटाने की मांग कर रहे थे।

Read More: आतिशबाजी के बीच धू-धू कर जला रावण, सीएम ने बताया इसलिए महत्वपूर्ण है हमारे लिए दशहरा

गौरतलब है कि बीते दिनों एक युवक ने गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर एक छात्रा पर पेंचकस टिका दिया और उसे सरेआम कपड़े उतारने को कहने लगा। छात्रा तो जैसे-तैसे वहां से बच निकली, लेकिन गांधी कॉलेज हास्टल के लिए यह कोई नई बात नहीं थी। हमलावर पीड़िता को दो स्मार्टफोन और 15000 रुपए नकद का पहले ही नुकसान पहुंचा चुके थे। इस पूरे मामले में एक बात जो और भी चौंकाती है, वह यह है कि इसी कमरे में एकबार पहले भी पीड़िता चोरी का शिकार बन चुकी है लेकिन पुलिस ने मामला नहीं दर्ज किया।

Read More: सुरक्षा बल के जवानों को सर्चिंग के दौरान मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद

वहीं, जूनियर डॉक्टर्स की मानें तो हॉस्टल में बीते 6 महीने में चोरी की करीब एक दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। करीब 8 बार दो पहिया वाहन चोरी हो चुके हैं। हर बार प्रबंधन को बताया गया लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। एच-ब्लॉक के हॉस्टल के बाहर की सड़क पर 6 से ज्यादा बार मेडिकल छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें हुईं, हर बार प्रबंधन से शिकायत की गई लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिससे अब ये घटनाएं लगातार बढ़ रही है।

Read More: रावण दहन तो दूर, दशहरा का नाम सुनकर ही कांप उठती है लोगों की रूह, जानिए ऐसा क्या हुआ था यहां

कई घटनाओं के बाद भी नींद में प्रशासन
गांधी मेडिकल कॉलेज के सुरक्षा इंतज़ामों को लेकर मेडिकल कॉलेज की छात्राओं में नाराजगी है। मेडिकल कॉलेज में ना तो सुरक्षा गार्ड हैं और ना ही सीसीटीवी कैमरे, हॉस्टल के बाहर के कमरों और कैंपस में लाइट की व्यवस्था भी नहीं है। वहीं एच ब्लॉक के पीछे की दीवार बहुत छोटी है। ऊंचाई कम होने की वजह से बस्ती के पीछे के लोग आसानी से दीवार पार कर हॉस्टल में आ जाते हैं। अकसर पेड़ के सहारे भी असामाजित तत्व हॉस्टल में एंट्री ले लेते हैं। खिड़कियों में ग्रिल ना होने के चलते भी कमरों में घुसना आसान हो जाता है।

Read More: मुंह से लिखकर पास की नीट परीक्षा, दोनों हाथ न होने का हवाला देकर मेडिकल बोर्ड ने इंटरव्यू में किया रिजेक्ट