आतिशबाजी के बीच धू-धू कर जला रावण, सीएम ने बताया इसलिए महत्वपूर्ण है हमारे लिए दशहरा | ravan dahan in wrs colony with amazing fireworks, CM said why Dussehra is important for us

आतिशबाजी के बीच धू-धू कर जला रावण, सीएम ने बताया इसलिए महत्वपूर्ण है हमारे लिए दशहरा

आतिशबाजी के बीच धू-धू कर जला रावण, सीएम ने बताया इसलिए महत्वपूर्ण है हमारे लिए दशहरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 8, 2019/1:58 pm IST

रायपुर। राजधानी के डब्ल्यू आर एस कॉलोनी के मैदान में आज राज्यपाल अनुसूइया उइके के मुख्य आतिथ्य और सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में रावन दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रावन दहन के पहले श्वेता पंडित ने मंचीय प्रस्तुति दी उसके बाद भव्य आतिशबाजी की गई। कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके और सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होने उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया।

यह भी पढ़ें — सुरक्षा बल के जवानों को सर्चिंग के दौरान मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में नक्सल सामाग्री बरामद

मुख्य अतिथि राज्यपाल अनुसूइया उइके ने अपने संबोधन में इस भव्य आयोजन के लिए समिति के सदस्यों को बधाई दी। सभी प्रदेशवासियों को विजयी दशमी पर्व की बधाई दी। उन्होने कहा कि आज का दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का दिन है, आज रावण रूपी बुराई का अंत हुआ था।

यह भी पढ़ें — मुंह से लिखकर पास की नीट परीक्षा, दोनों हाथ न होने का हवाला देकर मेडिकल बोर्ड ने इंटरव्यू में किया रिजेक्ट

वहीं सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि विजयादशमी का पर्व हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है क्यों कि इस दिन अहंकार, बुराई, असत्य पर जीत हुई थी। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम के मामा घर है, इसलिए इस त्यौहार का हमारे यहां काफी महत्व है। मेरा मानना है कि हमारे पूर्वजों ने राम जी के साथ मिलकर बुराई के खिलाफ लड़ाई भी लड़ी होगी।
सीएम ने इसे छत्तीसगढ़ का सबसे भव्य दशहरा कार्यक्रम बताया।

यह भी पढ़ें — जब शाहरुख खान ने कहा, ‘अरे कितना जले पर नमक छिड़कोगे’