7th Pay Commission: खुशखबरी ! कर्मचारियों को अगले माह मिलेगा 3.6 फीसदी बढ़ा हुआ वेतन...देखिए

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 20 Aug 2019 11:14 AM, Updated On 20 Aug 2019 10:46 AM

7th Pay Commission: सरकारी बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों के पेमेंट में बढ़ोत्तरी किए जाने की संभावना है। इन कर्मचारियों को अगले महीने 3.6 प्रतिशत ज्यादा वेतन मिल सकता है। खबरों के मुताबिक इन कर्मचारियों के डीए और महंगाई भत्ते में वृद्धि हुई है। कर्मचारी लंबे समय से वेतन वृद्धि की मांग कर रहे थे।

read more: होमलोन की EMI हो सकती है कम, SBI ने नए कस्टमर्स के लिए शुरू की ये सुविधा...जा...

कर्मचारियों को सितंबर से बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा क्योंकि उनके डीए में 3.6 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। यह वृद्धि अगस्त-अक्टूबर तिमाही के लिए है। भारतीय बैंक संघ द्वारा इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के अनुसार कहा गया है कि एआईएसीपीआई (अखिल भारतीय औसत उपभोक्ता मूल्य सूचकांक) जून 2019 के लिए डेटा आ गया है। इसके अनुसार अप्रैल 2019 में औसत सीपीआई 7121.68 थी जो मई में बढ़कर 7167.33 हो गई। जून में यह 7212.98 पर पहुंच गया।

read more: केंद्र सरकार खत्म कर सकती है ये दो टैक्स, निवेशकों को मिलेगी बड़ी र...

फोरम ऑफ रिटायर्ड बैंक इम्प्लॉइज ने बैंकिंग सेक्टर में सिस्टम में बदलाव, फैमिली पेंशन में सुधार और मौजूदा कर्मचारियों की तरह कम प्रीमियम पर ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस की मांग की है। दरअसल सरकारी कर्मचारी लंबे समय से वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग थी कि उन्हें दिए जाने वाले न्यूनतम वेतन में 8000 रुपये की वृद्धि की जाए। साथ ही फिटमेंट फेक्टर को बढ़ाने की मांग भी की जा रही है।

Web Title : Good news: employees will get 3.6% salary next month… see

जरूर देखिये