पति को शक था बच्चा मेरा नहीं, फिर पत्नी को गुजरना पड़ा 'कैरेक्टर टेस्ट' से, सच सामने आया तो चौंक गए लोग | Gwalior Family Court order to register Defamation case against husband after wife's Character test

पति को शक था बच्चा मेरा नहीं, फिर पत्नी को गुजरना पड़ा ‘कैरेक्टर टेस्ट’ से, सच सामने आया तो चौंक गए लोग

पति को शक था बच्चा मेरा नहीं, फिर पत्नी को गुजरना पड़ा 'कैरेक्टर टेस्ट' से, सच सामने आया तो चौंक गए लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 9, 2019/9:57 am IST

ग्वालियर: कुटुंब न्यायालय ने बुधवार को एक अनोखा फैसला सुनाया हैै। एक मामले में कोर्ट ने पीड़ित महिला को पति के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने का आदेश दिया दिया है। दरअसल पति को अपनी पत्नी के कैरेक्टर पर शक था, जिसके चलते पत्नी को डीएनए टेस्ट से गुजरना पड़ा, जिसमें वह पास हो गई। बावजूद इसके पति ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। अब कोर्ट ने ​पत्नी को पति के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

Read More: खुशखबरी, एसबीआई ने घटाई ब्याज दर, सस्ता हो गया लोन.. देखिए

मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर निवासी एक युवक ने कुटुंब न्यायाल में तलाक की अर्जी पेश की थी। याचिकाकर्ता पति अपनी पत्नी से तलाक इसलिए लेना चाहता था, क्योंकि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था।

Read More: देश के पहले गार्बेज कैफे का शुभारंभ, एक किलो प्लास्टिक कचरा लाओ- भरपेट खाना खाओ

ये है पूरा मामला
दरअसल कुछ समय पहले युवक की पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया था। दंपति का यह तीसरा बच्चा था। पति का कहना था कि उसकी पत्नी का किसी के साथ अवैध संबंध है और ये बच्चा उसी का है। इसी बात को लेकर पति ने कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई थी। मामले में कोर्ट ने पत्नी का डीएनए जांच के माध्यम से ‘कैरेक्टर टेस्ट’ करवाया, जिसमें पाया गया कि बच्चा उसके पति का ही है।

Read More: युवराज सिंह की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार 3 हमलावरों ने धड़ाधड़ सीने में उतार दी 3 गोलियां, हमलावर फरार

मानहानी का केस दर्ज करने का आदेश
‘कैरेक्टर टेस्ट’ में पास होकर पत्नी ने अपनी पवित्रता का सबूत दे दिया है। बावजूद इसके पति अपनी पत्नी को अपनाने से इनकार कर दिया है। पति के इस रवैये को लेकर कोर्ट ने पति के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

Read More: नेता प्रतिपक्ष ने जताई पार्षदों के खरीद फरोख्त की आशंका, नगरीय निकायों में भी दल बदल कानून लागू करने की मांग

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/YClTGU3k2bI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers