भीषण हादसा: एक्सप्रेस ट्रेन और यात्री बस में हुई जबरदस्त टक्कर, 20 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल | Heavy collision between express train and passenger bus

भीषण हादसा: एक्सप्रेस ट्रेन और यात्री बस में हुई जबरदस्त टक्कर, 20 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

भीषण हादसा: एक्सप्रेस ट्रेन और यात्री बस में हुई जबरदस्त टक्कर, 20 लोगों की मौके पर मौत, कई घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 29, 2020/12:08 pm IST

कराची। पड़ोसी देश पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा हुआ है। कंधरा मानव रहित रेलवे क्रांसिग पर एक यात्री बस तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गई। हादसे में मौके पर 20 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए।

Read More News: आजम खां पर लगे है बकरी और भैंस चोरी समेत 47 आरोप, भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाया गया 

जानकारी के अनुसार हादसा पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ है। कराची से सरगोधा जा रही यात्री बस में करीब 50 से ज्यादा लोग सवार थे। वहीं खुली मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को पार करने दौरान पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन ने बस को अपनी चपेट में ले लिया।

Read More News: सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट, घरेलू सर्राफा बाजार में दिखेगा बड़ा असर

खबरों के अनुसार इस हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत। वहीं अभी शवों की​ शिनाख्त नहीं हो पाई है। एक अधिकारी ने बताया कि कई घायलों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। सभी घायलों को रोहरी और सुक्कुर के अस्पतालों में भर्ती कराया है। वहीं जिस पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन ने बस को अपनी चपेट में लिया वह ट्रेन रावलपिंडी से कराची जा रही थी।

Read More News: छत्तीसगढ़ में जारी है IAS अफसरों का तबादला, अब अजीत बसंत को बनाया गया इस जिले का अपर कलेक्टर

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जामिल अहमद ने कहा, ‘यह भीषण हादसा था। ट्रेन बस से इतनी जोर से टकराई कि बस के तीन टुकड़े हो गए।’ वहीं हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस की टीम पहुंची।

Read More News: आयकर छापा: गुरूचरण सिंह होरा के यहां लाई गई नोट गिनने की मशीन, महापौर के भाई और 

ट्रेन और बस में हुए हादसे ने पिछले साल जुलाई में हुए भीषण ट्रेन एक्सीडेंट की याद ताजा कर गई। उल्लेखनीय है कि पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी में टक्कर हो गई थी। जिसमें 14 लोगों की मौत हुई थी और 79 जख्मी हो गए थे। यह हादसा पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांतमें हुआ था।

Read More News: भारत में 1 अप्रेल से मिलेगा दुनिया का सबसे साफ पेट्रोल-डीजल, बीएस-6 मानकों के