चक्रवात के असर से प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, छाया रहेगा घना कोहरा, बढ़ेगी ठंड | Heavy rain warning in the state due to the impact of cyclone

चक्रवात के असर से प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, छाया रहेगा घना कोहरा, बढ़ेगी ठंड

चक्रवात के असर से प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, छाया रहेगा घना कोहरा, बढ़ेगी ठंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 7, 2020/11:51 am IST

रायपुर। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के असर से प्रदेश के मौसम का मिजाज बदला हुआ है। जिसके चलते छत्तीसगढ़ के अंधिकांश जगहों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

Read More News: असम में पीएम मोदी के स्वागत में जलाए गए लाखों दिए, सीएए के विरोध पर…

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में तीन अलग-अलग सिस्टम बना हुआ हैं। जिसमें हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी विदर्भ, बिहार और उसके आसपास का उपरी चक्रवात और मराठवाड़ा के आसपास का चक्रवाती घेरा बना हुआ है। जिसके चलते प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है।

Read More News: समाज कल्याण विभाग घोटाला मामले में छत्तीसगढ़ शासन की याचिका पर हाईक..

इन सिस्टम की वजह से दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। इनमें दुर्ग, कवर्धा, बेमेतरा, बस्तर सहित अन्य जिला शामिल है। जबकि मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होगी। वहीं बदले मौसम की वजह से सभी जगहों में घना कोहरा छाया रहेगा।

Read More News: Fake news : चीन सरकार ने कोरोना वायरस से पीड़ित 20,000 मरीजों को मा…

शुक्रवार को राजधानी रायपुर में जहां रूक-रूक कर दिनभर हल्की बारिश होती रही। वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में अच्छी खासी बारिश होने से तापमान में एकदम से कमी आ गई। लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास हुआ। फिलहाल प्रदेश के लोगों को अभी बारिश और ठंड से राहत मिलने की उम्मीद कम है।

Read More News: बड़ा खुलासा: SDM ने रची थी दफ्तर में हमले की साजिश, भाजपा प्रदेश मं…