राज्य सरकार को हाईकोर्ट का निर्देश, हवाई सेवा शुरू करने गंभीरता से करें प्रयास | High court directs state government, try seriously to start air service

राज्य सरकार को हाईकोर्ट का निर्देश, हवाई सेवा शुरू करने गंभीरता से करें प्रयास

राज्य सरकार को हाईकोर्ट का निर्देश, हवाई सेवा शुरू करने गंभीरता से करें प्रयास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : November 14, 2019/8:06 am IST

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। हवाई सुविधा शुरू करने को लेकर दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई हुई। मामले पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने शासन से कहा की हवाई सेवा शुरू करने गंभीरता से प्रयास करें। अब इस मामले में अगली सुनवाई 12 दिसम्बर को होगी। पत्रकार कमल दूबे ने दायर की है पुनर्विचार याचिका।

पढ़ें- मुख्य सचिव के निर्देश, आबादी और नजूल भूमि के पट्टों को कराएं फ्री होल्ड, हितग्राहियों को मिलेगा भ…

पूर्व में लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने पहले मामले को निराकृत कर दिया था । बता दें कि पत्रकार कमल दुबे ने बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करने को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी, जिस पर लंबी सुनवाई हुई ।

पढ़ें- रेलवे ट्रैक से हटाया गया क्रेन, ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू, लेकि…

हालांकि पिछले साल डीजीसीए द्वारा लाइसेंस जारी कर दिए जाने के बाद उच्च न्यायालय ने मामले को निराकृत कर दिया था। लेकिन 9 महीने से ज्यादा बीत जाने के बाद भी हवाई सेवा शुरू ना होने के बाद पत्रकार कमल दुबे ने मामले पर उच्च न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर की हैं।

पढ़ें- आज रद्द हैं ये ट्रेनें, कई गाड़ियों का बदला गया है रूट, रेलवे ट्रैक…

सरकार की योजनाओं को लेकर सीएस के निर्देश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sFEdRtDo4Bg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>