उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल बोले- सभी सरकारी कॉलेजों में एक समान हो प्रवेश शुल्क | Higher Edcation minister umesh patel take review meeting of Government University's VC

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल बोले- सभी सरकारी कॉलेजों में एक समान हो प्रवेश शुल्क

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल बोले- सभी सरकारी कॉलेजों में एक समान हो प्रवेश शुल्क

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 1, 2019/1:53 pm IST

रायपुर: उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने प्रदेश के सभी शासकीय विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कुलपति एवं कुलसचिव के साथ विश्वविद्यालयों के काम-काज और प्रवेश प्रक्रिया सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के दौरान उन्होंने श्वविद्यालयों में ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया में सुधार के लिए अध्ययन समिति गठित करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि सभी सभी शासकीय विश्वविद्यालय में एक जैसा प्रवेश शुल्क होना चाहिए।

Read More: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी, अगस्त माह से इतना बढ़कर मिलेगा वेतन, सरकार ने जारी किया निर्देश

बैठक के दौरान मंत्री पटेल ने कहा कि अगले शिक्षा सत्र से विश्वविद्यालयों परीक्षा परिणाम 15 जून तक घोषित किए जाएं। आकादमिक कैलेण्डर का अनिवार्य रूप से पालन होना चाहिए। उन्होंने कुलपतियों को परीक्षा में खराब प्रदर्शन करने वाले कॉलेजों का निरीक्षण कर कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। बैठक में मूल्यांकन केन्द्र, मूल्यांकनकर्ता, परीक्षा परिणाम, रूसा और यूजीसी के अंतर्गत निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई।

Read More: बीजेपी के बल्लेबाज MLA ने इस मंत्री को किया चैलेंज, कहा- विवादित मकान की कराएं CBI जांच, गलत साबित हुआ तो छोड़ दूंगा रा​जनीति

पटेल ने विश्वविद्यालयों के नैक मूल्यांकन में पंडित रविशंकर और इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय को ए ग्रेड प्राप्त होने के लिए बधाई देते हुए अन्य विश्वविद्यालयों को भी नैक मापदण्ड के अनुरूप विकसित करने पर जोर दिया। उन्होंने विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों भर्ती के संबंध में चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।

Read More: एक्शन कॉमेडी बेस्ड फिल्म ‘जबरिया जोड़ी का ट्रेलर रिलीज, लोगों के मिले-जुले रिएक्शन

इस अवसर पर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा श्रीमती रेणु पिल्ले, आयुक्त उच्च शिक्षा हिमशिखर गुप्ता, दुर्ग कमिश्नर व कुलपति दुर्ग विश्वविद्यालय दिलीप वासनिकर, कमिश्नर रायपुर व कुलपति कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय जीआर चुरेन्द्र सहित सभी विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्टार उपस्थित थे।

 
Flowers